जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने भारत को दी खुली चुनौती कहा Team India को 2-1 से देंगे मात
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने भारत को दी खुली चुनौती कहा Team India को 2-1 से देंगे मात

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) एशिया कप 2022 से पहले जिम्बाब्वे के खिला मेहमान नवाजी के लिए तैयार है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज ठीक एशिया कप 2022 से पहले खेली जानी है। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले जिम्बाब्वे टीम के एक खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान देकर सभी का ध्यान अपनी ओर खिंच लिया है।

इस बयान में खिलाड़ी ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा है कि 21 साल का सूखा खत्म करते हुए टीम जिम्बाब्वे 2-1 से टीम इंडिया को मात देगी।

जिम्बाब्वे को मिलेगी सीरीज में 2-1 से जीत

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक जिम्बाब्वे टीम के एक खिलाड़ी ने अपनी बातचीत में कहा है कि वो इस बार टीम इंडिया ( Team India) को हराकर सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करेंगे। खिलाड़ी के। अनुसार

“जिम्बाब्वे टीम 2-1 से सीरीज जीतने में कामयाब होगी। जहां तक ​​व्यक्तिगत उम्मीदों का सवाल है तो मैं सबसे ज्यादा रन बनाना और शतक लगाना चाहता हूं। सिंपल प्लान है। मैं सिर्फ सीरीज में सर्वाधिक रन बनाना चाहता हूं। वही मेरा लक्ष्य है”।

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम ने 1992 में पहली बार जिम्बाब्वे का दौरा किया था, जिसमें सिर्फ दो बार ही टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं 2001 के बाद से टीम इंडिया ने एक बार भी सीरीज नहीं गवाई है।

Also Read : IND vs ZIM: ‘हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो…” जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी

जूनियर टीम इंडिया के खिलाफ मिलेगा फायदा?

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच सहित मुख्य खिलाड़ियों को भी एशिया कप और टी20 विश्व कप को देखते हुए आराम दिया गया है। ऐसे में एशिया कप की स्क्वाड में केएल राहुल और दीपक हुड्डा ही जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के साथ है। इसको लेकर जब जिम्बाब्वे के खिलाड़ी से सवाल किया गया कि क्या दूसरे दर्जे की टीम के साथ खेलने से टीम को फायदा होगा।

इस पर खिलाड़ी ने कहा कि

“हां, बिलकुल। मुझे यकीन है कि मैं ऐसा कह सकता हूं। लेकिन बेशक आप जानते हैं कि जब विराट कोहली, रोहित शर्मा, या ऋषभ पंत नहीं होते हैं तो टीम इंडिया के क्रिकेटर फिर भी गंभीर होते हैं। मुझे पता है कि जिम्बाब्वे आने वाली यह भारतीय टीम मजबूत है और हम यह कहकर उन्हें कम नहीं आंक सकते कि हम उनके खिलाफ खेलने में आसानी होगी। मुझे यकीन है कि हम उन्हें अच्छी टक्कर देंगे”।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!