ZIM vs NED

ZIM vs NED: टी20 वर्ल्ड कप का आज 34 वां मुकाबला नीदरलैंड बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेला गया। जहां पर टॉस जीतकर जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने बहुत ही आसानी से इस टारगेट को हासिल करते हुए 5 विकेट के शेष मुकाबले को अपने नाम किया। नीदरलैंड की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है तो वहीं जिम्बाब्वे की टीम इस हार के बाद लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

गलतियों के पुलंडले के साथ नजर आई जिंबाब्वे

आज के मैच के दौरान जिम्बाब्वे ने ज्यादातर हर जगह गलतियां करते हुए दिखाई दी है, लेकिन 18 वें ओवर के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने टीम की पूरी कहानी को साफ-साफ बता दिया। दरअसल 18वें ओवर में पहुंचने से पहले ही जिम्बाब्वे की टीम पूरी तरह से हार मान चुकी थी।

हालांकि ये मैच बस औपचारिकता के लिए मैच खेला जा रहा था, लेकिन जब नीदरलैंड की टीम को जीत के लिए सिर्फ 2 रनों की दरकार थी, तभी जिम्बाब्वे के विकेटकीपर रेजिस चकाब्वा ने ऐसी स्टंपिंग छोड़ी, जिसको लेकर वह सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे है।

Read More : T20 World Cup 2022: इन 4 खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप के बीच में हुई एंट्री, ICC ने दी स्पेशल मंजूरी

फंबल पर फंबल करते नजर आए चकाब्वा

दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि 18 ओवर की दूसरी गेंद पर नीदरलैंड के बल्लेबाज बास डी लीडे ने सीन विलियम्स की गेंद पर आगे निकलकर शॉट खेलने की पूरी कोशिश की। लेकिन वह इस दौरान शार्ट नहीं खेल पाए और सब लोगों को लगा कि वह आसानी से स्टंप हो जाएंगे।

हालांकि तभी विकेट के पीछे मौजूद चकाब्वा ने गलती दोहराई और स्टंपिंग को छोड़ दिया, यहां तक कि बल्लेबाज भी उम्मीदें छोड़ चुका था, लेकिन इसके बावजूद भी वह क्रीज पर पहुंचने में कामयाब साबित हुआ।

अर्द्धशतक लगाने से चुके सिकंदर रजा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी बल्लेबाजी से सबको अपना दीवाना बनाने वाले सिकंदर रजा ने इस मैच के दौरान काफी अच्छी शुरुआत की 24 गेंदों का सामना करते हुए खिलाड़ी ने 40 रन बनाए। जहां इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और तीन छक्के लगाने में कामयाबी हासिल की तो वहीं वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और 40 रन बनाकर वह अपना विकेट गंवा बैठे।

Read More : रोहित शर्मा की चिंता हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर जो जीता देगा T20 वर्ल्ड कप