post image 6c502e2 - 1

युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज़ हैं. चहल अपनी शानदार कलाकारी और बल्लेबाज़ों को जाल में फंसा कर आउट करने के लिए जाने जाते हैं. चहल भले ही एशिया कप में अपनी कालाकारी दिखाने में चूक गए हों, लेकिन टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) में वो शानदार कारनामें करते हुए दिखाई देंगे.

युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलियां की पिचों पर ट्रंप कार्ड साबित होंगे. अफगानिस्तान के मशहूर स्पिनर राशिद खान (RAHSID KHAN) ऑस्ट्रेलिया की तेज़ तर्रार पिचों पर कारनामें कर चुके हैं तो युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) भी किसी से पीछे नहीं रहेंगे.

भारत के लिए होंगे अहम

पूर्व दिग्गज चाइनामैन गेंदबाज़ ब्रैड हॉग (BRAD HOGG) ने युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) के बारे में बात करते हुए कहा,

“टी20 विश्व कप में चहल भारतीय अभियान के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे. हाल के समय में उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी में कुछ नई चीज़ें जोड़ी हैं. मेरा मानना है कि लेग स्पिन 7 से 15 ओवरों के बीच सबसे प्रभावकारी विकल्प है. चहल  की जो क्षमता है उससे वो बीच के ओवरों में अंतर पैदा कर सकते हैं.”

ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कामयाब हुए थे राशिद खान

बता दें अफगानी स्पिनर राशिद खान ने बीग बैश लीग में गाबा के मैदान पर शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 17 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम किए थे. गाबा जैसी तेज़ पिच पर राशिद खान का ये कमाल किसी कारनामें से कम नहीं है.

राशिद खान ने बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए 12 जनवरी, 2022 में इस कारनामें को अंजाम दिया था. राशिद ने बिग बैश के इस सीज़न के 11 मैचों में कुल 20 विकेट अपनी झोली में गिराए थे. बिग बैश के इतिहास में यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी का आकड़ा है.

ALSO READ: पाकिस्तान को ले डूबेगा बाबर का घमंड, शोएब अख्तर ने कहा इस गलती की वजह से ग्रुप स्टेज से बाहर हो जायेगी पाकिस्तान

आईपीएल में चहल किया था कारनाम

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप अपने सिर पर सजाया था. चहल ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए सीज़न में कुल 27 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं राशिद खान ने चैपिंयन गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए 16 विकेट अपने नाम किए थे.

ALSO READ: भारत के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर पुरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर