भारत का यह गेंदबाज T20 WORLD CUP 2022 में बरपएगा कहर, ब्रेड हॉग ने बताया विरोधी टीमों में होगी नाम से खौफ

काफी समय से Yuzvendra Chahal सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। वे 2022 में लगातार विकेट चटका रहे हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने 17 मैचों में सर्वाधिक 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया था। 

इससे पहले हुई टी20 सीरीज के दो मुकाबलों में भी उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए थे। Yuzvendra Chahal ने इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज के दूसरे वनडे में लॉर्ड्स की पिच पर चार विकेट चटकाए। कुछ महीने पहले उन्हे T20 WORLD CUP 2022  की टीम में शामिल नहीं किया था लेकिन अब बल्लेबाज उनके आगे पानी भरते नजर आते हैं। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की तारीफ

युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि दो वर्षों पहले तक बल्लेबाज युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी का अंदाजा लगाने लगे थे लेकिन इस गेंदबाज ने जिस तरह से अपने कौशल में सुधार किया है, उसका श्रेय उन्हें जाता है। उन्होंने चहल को लेके कहा, 

“मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट में लेग-स्पिन संभवत: सबसे प्रभावी विकल्प है, विशेषकर मध्य के ओवरों में। और मुझे चहल के बारे में जो चीज पसंद है कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ के साथ तैयार रहते हैं।”

ALSO READ:इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का आज से ही छोड़ देना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने का सपना, टीम से कटा पत्ता!

सूर्यकुमार यादव की भी करी तारीफ

IND vs ENG: सूर्या की तूफानी शतक के बाद आज के मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

चहल के अलावा ब्रैड हॉग ने सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ को। सूर्यकुमार यादव ने कुछ दिन पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंद में 117 रन की पारी खेलकर सबको चौंका दिया और बताया वह कितने प्रभावशाली हैं। हॉग को लगता है कि वह आगे चल कर एक खतरनाक बल्लेबाज हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

“सूर्यकुमार शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करेंगे। वह शायद सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल है क्योंकि वह विभिन्न क्षेत्रों में रन जुटाते हैं। अगर वह और रिषभ पंत क्रीज पर हैं तो उन्हें आउट करने की योजना बनाना काफी मुश्किल है।”

ALSO READ:ICC WWC 2022: जीत के दहलीज पर खड़ी थी भारतीय टीम, इस एक गलती ने तोड़ा सेमीफाइनल का सपना, देखें वीडियो