Yuzvendra Chahal and Dinesh Karthik

टी20 वर्ल्ड कप में जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को ऑस्ट्रेलिया जरूर ले जाया गया था, लेकिन इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में एक भी मुकाबले में गेंदबाज़ी करने का मौका नहीं दिया गया. इसे लेकर कई दिग्गजों ने भी हैरानी जताई और फैंस ने भी सोशल मीडिया पर कई सवाल खड़े किए.

इसके बावजूद भी कुछ नहीं हुआ, अब दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से एक भी मुकाबले में गेंदबाजी नहीं कराने को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है.

दिनेश कार्तिक ने बताया क्यों किया गया नजरअंदाज

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं उस तरह के गेंदबाज की ऑस्ट्रेलिया में काफी ज्यादा जरूरत थी, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की यह हैरान करने वाली रणनीति ने हर किसी को चौंकाया है. क्योंकि पिछले कई मौके पर यजुवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मुकाबले जीताया. इसके बावजूद भी उन्हें एक भी मुकाबले में गेंदबाजी करने का मौका ना देना, यह किसी को भी रास नहीं आया.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी20 वर्ल्ड कप में एक बार भी मौका नहीं देने पर दिनेश कार्तिक ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि

“युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल दोनों को टूर्नामेंट की शुरुआत में ही स्पष्ट कर दिया गया था कि वे प्लेइंग इलेवन में जगह तभी बनाएंगे. जब स्थिति उनकी उपस्थिति के अनुकूल होगी वरना उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर बैठना पड़ सकता है.”

कार्तिक ने कहा कि

“एक बार भी वह रूठे या परेशान नहीं हुए क्योंकि वह शुरू से ही आश्वस्त थे, इसलिए वे इस बारे में पूरी तरह से जागरूक थे.”

ALSO READ: “वीरेंद्र सहवाग के बाद अगर कोई तेजी से रन बना सकता है तो सिर्फ वही है” इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में न देखकर भड़के आकाश चोपड़ा

बाहर होने की भावना जानते हैं युजवेंद्र चहल

दिनेश कार्तिक ने इस बारे में चर्चा करते हुए आगे बताया कि यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं और वह बाहर होने की भावना को जानता है. आपको बता दे कि टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया जो बीते समय में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं और अचानक उन खिलाड़ियों की एंट्री करवाई गई जो सालों से टीम से बाहर थे.

ALSO READ: रवि शास्त्री ने कहा भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग खेलने की कोई जरूरत नहीं, राहुल द्रविड़ ने दी सरेआम वार्निंग