पाकिस्तान से हारते ही रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अब सबसे करीबी खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर, बाहर बैठे इस दिग्गज को मिलेगा मौका
पाकिस्तान से हारते ही रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अब सबसे करीबी खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर, बाहर बैठे इस दिग्गज को मिलेगा मौका

Asia Cup 2022 के सुपर 4 में भारत अपना दूसरा मैच मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। रविवार को अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने रन तो बनाए, लेकिन टीम इंडिया की गेंदबाजी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाई। टीम में एक ऐसा गेंदबाज भी शामिल था जो अभी तक एशिया कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नही कर पाया है। 

सवालों के घेरे में आया ये दिग्गज स्पिनर

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वो हैं भारत के दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल। टी20 में टीम इंडिया के सबसे सफल स्पिनर युजवेंद्र चहल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपने प्रदर्शन में बेहद फीके नजर आए। युजवेंद्र चहल इस मैच में काफी महंगे रहे और 1 ही विकेट हासिल कर सके। 

दोनों टीमों के बीच एशिया कप में खेले गए पहले मैच में युजवेंद्र चहल तब भी संघर्ष करते नजर आए। युजवेंद्र चहल ने उस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 8.00 की इकॉनमी से 32 रन खर्च किए थे। 

सुपर 4 में हुए मैच में भी युजवेंद्र चहल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 4 ओवर में 10.75 की इकॉनमी से 43 रन दे दिए और 1 ही विकेट अपने नाम किया। एशिया कप में उनका औसत 93 का रहा है और साथ ही चहल ने 7.75 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं।

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका मैच से पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की उड़ी नींद, इन 4 खिलाड़ियों ने बढ़ाई भारत की मुसीबत

रोहित शर्मा देंगे इस स्पिनर को मौका

युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। अश्विन यूएई में अपनी स्पिन से बड़े खतरनाक साबित हो सकते हैं। साथ ही टी20 क्रिकेट में वह काफी किफायती साबित होते हैं। अश्विन ने भारत के लिए 54 टी20 मैचों में 64 विकेट हासिल किए हैं।  

उन्होंने दुबई में खेले दो इंटरनेशनल टी20 मैचों में 12.25 की शानदार औसत के साथ कुल 4 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ अश्विन का बेहद अच्छा रिकॉर्ड भी है। अगले मैच में श्रीलंका के खिलाफ अश्विन अहम साबित हो सकते हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ अश्विन ने 6 टी20 मैचों में 8.62 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/8 का रहा। 6 मैचों में उन्होंने केवल 4.91 के इकोनॉमी से रन खर्च किए। यदि अश्विन को अगले मैच में खिलाया जाता है तो भारत का पलड़ा जरूर भारी होगा। 

ALSO READ: IND vs PAK: विराट कोहली ने खुद पर ली पाकिस्तान से हारने की जिम्मेदारी कहा “200 रन का लक्ष्य देने की थी योजना मेरे से अंत में हो गई भारी गलती”