खराब फील्डिंग की वजह से भारतीय टीम से बाहर किए गये थे ये 3 खिलाड़ी, तीनो थे मैच विनर
खराब फील्डिंग की वजह से भारतीय टीम से बाहर किए गये थे ये 3 खिलाड़ी, तीनो थे मैच विनर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय विश्व की बेहतरीन फील्डिंग साइट के नाम से जानी जाती है। खराब फील्डिंग के कारण एक वक्त कर भारतीय टीम (Team India) से खिलाड़ियों को बाहर किया गया था। टीम इंडिया से तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड से खराब फील्डिंग के कारण बाहर किया गया था। जबकि ये तीनो ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी जिताने वाले मैच विनर खिलाड़ी हैं।

अब टीम इंडिया फील्डिंग के मामले में विश्व की बेहतरीन टीम में से एक है, लेकिन जानिए किन खिलाड़ियों को फील्डिंग के कारण बाहर किया गया है….

1- युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जोकि 2011 विश्व कप में 362 रन बनाने और 15 विकेट लेने के चलते प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुके गए थे। युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भी बड़ा रोल निभाया था, लेकिन नवंबर 2011 एक बेहद खराब खबर आई, जिसमें उन्हें फेफड़ों में कैंसर के बारे में पता चला।

खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू धरती पर टी20 सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की थी, लेकिन बीमारी के कारण फिटनेस में कमी आई थी। जिसके बाद 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें फिटनेस और फील्डिंग के कारण टीम इंडिया से बाहर किया गया था।

Also Read : T20 World Cup 2022: हो गई भविष्यवाणी विराट, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी लगाएगा टी20 विश्व कप में शतक

2- वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)

भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virender Sehwag) 2007 और 2011 दोनों ही विश्व कप का हिस्सा थे। वीरेंद्र सहवाग पहली ही गेंद से चौके और छक्के लगाने के रवैये के कारण जाने जाते थे। लेकिन 2012 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वीरेंद्र सहवाग को फील्डिंग में सुस्त होने के कारण बाहर किया है।

इस पर काफी विवाद भी हुआ था। 2013 में वीरेंद्र सहवाग ने फील्डिंग और बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर किया गया था।

3- आशीष नेहरा ( Ashish Nehra)

भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ( Ashish Nehra) 2011 विनर टीम का हिस्सा रहे हैं। आशीष नेहरा को उनके करियर में चोट और फिटनेस की समस्या के बाद से टीम से बाहर किया गया था।

2011 वर्ल्ड कप के बाद आशीष नेहरा ने फिटनेस की समस्या और फील्डिंग ओ कारण ड्रॉप किया गया था। आशीष नेहरा इस ड्रॉप के बाद टीम में काफी समयांतराल के बाद ही दिखाई दिए हैं।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, सबसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से पहले चोटिल