YUVRAJ SINGH

भारत के पूर्व स्टार हरफ़नमौला खिलाड़ी युवराज सिंह एक बडी मुसीबत में पडते नजर आ रहे हैं. गोवा सरकार ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अपने गोवा वाले घर को कथित रूप से पर्यटन विभाग में पंजीकरण नहीं कराने को लेकर नोटिस दिया है. नोटिस में ट्विटर और वेबसाइट लिंक का उल्लेख किया गया है, जहां क्रिकेटर ने लोगों से युवराज सिंह के घर की बुकिंग की पेशकश की गई है. अगर युवराज सिंह दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कार्रवाई हो सकती है.

ये है पूरा मामला

नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि, ‘यह पता चला है कि वरचावाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित रूप से होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और ‘एयरबनब’ जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसकी मार्केटिंग की जा रही है.

नोटिस आगे कहती है कि युवराज सिंह को नोटिस दिया जाता है कि क्यों न गोवा पर्यटन व्यापार पंजीकरण अधिनियम, 1982 के तहत पंजीकरण में चूक के लिए आपके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए. पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर को अपना पक्ष रखने के लिए आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक के समक्ष पेश होने को कहा है.

नोटिस में आगे कहा गया, यदि इस नोटिस में उल्लिखित उक्त तिथि के भीतर कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह माना जाएगा कि इस नोटिस में उल्लिखित आधार सही हैं और ऐसी धारणा पर धारा 22 के तहत या इस अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करने पर आप दंडनीय होंगे जुर्माना जो 1 लाख रुपये तक हो सकता है.

ALSO READ: Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर के पीछे हाथ धोकर पड़ी ये बॉलीवुड हसीना, हॉट तस्वीर पोस्ट कर क्रिकेटर को किया INVITE

भारत को युवराज सिंह ने जिताए हैं 2 विश्व कप

युवराज सिंह भारत के सबसे बड़े हरफ़नमौला खिलाडियों में से एक रहे है. युवराज सिंह ने 2007 के विश्व कप और 2011 के विश्व कप जीतने में एक बड़ी भूमिका निभाई है. एकदिवसीय मैच में युवराज सिंह ने 304 मैचों में 14 शतक की मदद से कुल 8701 रन बनाए थे. युवी ने भारत के लिए 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 1177 रन बनाए थे.

ALSO READ: “विराट कोहली से जबरदस्ती कप्तानी छिनकर क्या जीत ली ICC ट्रॉफी?” BCCI पर भड़का ये दिग्गज खिलाड़ी जमकर लगाई लताड़