yuvraj singh predict world cup 2023 winners

 Yuvraj Singh: अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले क्रिकेट आयोजनों को लेकर अभी से ही चर्चा चल रही है। विशेष रूप से फैंस का खास ध्यान 2024 में इस क्षेत्र में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) पर है। आईपीएल 2024 (IPL 2024) के समापन के बाद आयोजित होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। जून में खेले जाने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। खासकर हालिया विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) और उद्घाटन टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया हैं प्रबल दावेदार

हालाँकि, जब 2007 और 2011 विश्व कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से इस विषय में जानकारी मांगी गई, तो भविष्य के टी20 विश्व कप चैंपियन के लिए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भविष्यवाणी पारंपरिक उम्मीदों से अलग थी। भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी शक्तिशाली टीमों का पक्ष लेने के बजाय, युवराज (Yuvraj Singh) ने संकेत दिया कि एक अलग टीम अंतिम चैंपियन के रूप में उभर सकती है।

यह आगामी टूर्नामेंट में प्रत्याशा की एक दिलचस्प परत जोड़ता है, क्योंकि क्रिकेट प्रेमी यह देखने के लिए उत्सुकता से इंतजार करते हैं कि इस बहुप्रतीक्षित प्रतियोगिता में कौन सी टीम जीत का दावा करेगी।

‘साउथ अफ्रीका बनेगी टी20 विश्व कप 2024 की विजेता’: Yuvraj Singh

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने Thumsup के एक शो में कहा,

“मेरा थोड़ा दूसरा एंगल है, मैं चाहता हूं और मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका जीतेगा। साउथ अफ्रीका ने कोई लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट नहीं जीता है और जिस तरह से मैंने 50 ओवर के विश्व कप में उनका विकास देखा है। फिर जाहिर तौर पर पाकिस्तान है, जो बहुत खतरनाक है।”

बताते चले कि पुरुष टी20 विश्व कप का 9वां संस्करण वर्ष 2024 के लिए निर्धारित है और दुनिया भर की टीमों ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। विशेष रूप से, 2024 टी20 विश्व कप एक सहयोगात्मक प्रयास होगा, जिसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से करेंगे।

दुनिया भर की टीमें प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रही हैं, अपने कौशल का प्रदर्शन करने और इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं।

ALSO READ:इन 3 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका देकर अजित अगरकर ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, बर्बाद हो रहा कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का करियर