6 6 6 और 4 4 4 4 4 4 4 4.... यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, 209 रनों की पारी खेल पेश की टीम इंडिया की दावेदारी
6 6 6 और 4 4 4 4 4 4 4 4.... यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, 209 रनों की पारी खेल पेश की टीम इंडिया की दावेदारी

इन दिनों दिलीप ट्रॉफी (DULEEP TROPHY) का फाइनल मैच वेस्ट ज़ोन और साउथ ज़ोन के बीच खेला जा रहा है. मैच के तीन दिन पूरे हो चुके हैं. पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने वाली वेस्ट ज़ोन अपनी दूसरी पारी खेल रही है.

इस दूसरी पारी में टीम काफी अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही है, इसका सबसे बड़ा कारण है टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (YASHASVI JAISWAL), जिन्होंने टीम के लिए दूसरी पारी में दोहरा शतक जड़ दिया और अभी भी क्रीज़ पर खड़े हैं. पहली पारी में यशस्वी सिर्फ 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे.

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास

बता दें, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में दोहरा शतक बनाने वाले यशस्वी जायसवाल (YASHASVI JAISWAL) सबसे कम उम्र बल्लेबाज़ बन  गए हैं. उन्होंने दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 244 गेंदों में 209 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है और यशस्वी (YASHASVI JAISWAL) अभी भी क्रीज़ पर मौजूद हैं. यशस्वी की इस पारी में कुल 23 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

रणजी ट्रॉफी में भी चमके थे यशस्वी

इसस पहल रणजी ट्रॉफी में भी यशस्वी जायसवाल(YASHASVI JAISWAL) चमकते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल और सेमीफाइनल दोनों ही मैचों में शतकीय पारी खेली थी.

वहीं, फाइनल मैच में भी वो अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे थे. अब एक बार फिर दिलीप ट्रॉफी में वो अपनी शानदार बल्लेबाज़ी का मुज़ाहरा पेश करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ALSO READ: IND vs AUS:”उसके बारे में बात नहीं करना चाहता” जीत के बाद भी इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, कहा इन 2 की पक्की हुई जगह

जीत के करीब रहाणे की टीम

बता दें, अजिंक्य रहाणे की टीम वेस्ट ज़ोन अपनी दूसरी पारी खेल रही है और इस पारी में तीसरे दिन तक अभी टीम से ने सिर्फ 3 विकेट खोए हैं. वहीं. टीम का स्कोर 376 रन हुआ है. इस स्कोर के वेस्ट ज़ोन ने साउथ ज़ोन को 319 रनों की लीड दे दी है. अभी टीम और स्कोर बनाएगी, जिसका पीछा करना साउथ ज़ोन के लिए आसान नहीं होगा.

ALSO READ: IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने कहा था नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में आता है सबसे ज्यादा मजा, दूसरे टी20 में खाता भी नहीं खोल सके