इंग्लैंड की जीत ने बिगाड़ा भारत का समीकरण, अब इन 2 टीमों के बीच हो सकता है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल
इंग्लैंड की जीत ने बिगाड़ा भारत का समीकरण, अब इन 2 टीमों के बीच हो सकता है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल

WTC Points Table After England vs South Africa 2nd Test match : इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में दोनों टीम एक एक मैच जीत चुकी है। दूसरा मैच इंग्लैंड ने एक इनिंग कर 85 रन के अंतर से धमाकेदार अंदाज में जीता है।

इस करारी शिकस्त के बाद साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद नंबर एक के स्थान से फिसल गई है। जानिए क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल…

साउथ अफ्रीका की टीम खिसक गई पहले स्थान से

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक इनिंग और 85 रन से जीत मिली है। जिसकी टीम को प्वाइंट टेबल में काफी फायदा मिला है। वहीं साउथ अफ्रीका को नुकसान झेलना पड़ा है। इंग्लैंड से इस हार के बाद साउथ अफ्रीका ने WTC अंक तालिका में पहला पायदान गंवा दिया है।

अब अफ्रीकी टीम 66.67 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका की इस हार से ऑस्ट्रेलिया टीम को फायदा मिला है और 70 प्रतिशत अंक के साथ वो शीर्ष पर पहुंच चुकी है।

अगर टीम इंडिया की बात करें तो 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ टीम चौथे पायदान पर है। WTC के पहले चक्र की उप-विजेता टीम यानी भारतीय टेस्ट टीम के पास इस बार फाइनल तक पहुंचने के लिए महज दो सीरीज बाकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी घर में ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैच की सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ एक सीरीज खेलना बाकी है।

Also Read : Asia Cup 2022 IND vs PAK Weather Forecast: भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हर घंटे कैसा होगा मौसम का हाल, जानिए क्या बारिश करेगी खेल खराब या गर्मी….

इंग्लैंड को जीत के बाद भी कोई फायदा नहीं

इंग्लैंड टेस्ट टीम अच्छी फॉर्म में वापसी करती दिख रही है। भले ही इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच गवां दिया हो लेकिन दूसरे मैच में शानदार जीत हासिल की है। हालांकि इस जीत का टीम को कोई खास फायदा नहीं मिलने वाला है।

बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम 35.19 प्रतिशत अंकों के साथ 7वें पायदान स्थान पर है। तो श्रीलंका (53.33) के साथ तीसरे, पाकिस्तान (51.85) पांचवे, वेस्टइंडीज (50) 7वें, न्यूजीलैंड (25.93) 9वें और बांग्लादेश (13.33) 10वें स्थान पर है।

Also Read : BCCI ने मारी अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी, एशिया कप में इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का चुकाना पड़ सकता है खामियाजा