ICC WTC Points Table में वेस्टइंडीज की जीत से पाकिस्तान को लगा झटका, पॉइंट टेबल का बदला समीकरण, देखें भारत की रैंकिंग
ICC WTC Points Table में वेस्टइंडीज की जीत से पाकिस्तान को लगा झटका, पॉइंट टेबल का बदला समीकरण, देखें भारत की रैंकिंग

ICC WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के तहत खेले गए वेस्टइंडीज टीम और  बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज के संपन्न होने के बाद प्वाइंट टेबल में बदलाव हुआ है। वेस्टइंडीज टीम ने बांग्लादेश टीम को सीरीज में 2-0 से मात देखकर क्लीन स्वीप किया हैं। जिसके बाद अब वेस्टइंडीज टीम तो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP) की रेस में बरकरार है। लेकिन बांग्लादेश इससे बाहर हो गई है। इसी के साथ ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के फैसला से ये दोनों टीम भी लगभग बाहर हैं।

साथ ही बता दे, चार अगस्त 2021 से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप दूसरे चक्र की शुरुआत अंत 31 मार्च 2023 को होगा। वहीं पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल द रोज़ बाउल साउथेम्प्टन में खेला गया था, लेकिन इस बार अभी फाइनल के वेन्यू का ऐलान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से अभी नहीं किया गया है।

ये तीन टीम हुई बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई। जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीनों मैच में जीत हासिल की है। इंग्लिश टीम के नए कप्तान बैन स्टोक्स की कप्तानी में ये सीरीज जीती है। इस फैसले के बाद भी दोनों टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रेस बाहर हैं।

बता दे, न्यूजीलैंड टीम ने पहला टेस्ट चैंपियनशिप जीता था। प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड टेस्ट टीम कुल खेले चार जीत के बाद 28.89 विन परसेंटेज के साथ सातवें स्थान पर है। तो वही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दो जीत के 28 अंक के बाद 25.93 के विन परसेंटेज के साथ आठवें स्थान पर है। वहीं बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में बांग्लादेश की दोनों मैच में हार के बाद 9वें स्थान के साथ लगभग बाहर है। बांग्लादेश 13.33 विन परसेंटेज के साथ 9वें स्थान पर है।

ALSO READ:IND vs IRE: भारतीय खिलाड़ियों के सामने कहीं नहीं ठहरते आयरलैंड के खिलाड़ी, सैलरी में है जमीन आसमान का अंतर

भारतीय क्रिकेट टीम बनी हुई है टॉप 3 में

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में टॉप तीन में मौजूद है। नंबर एक पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम है। जोकि पांच मैच में जीत के बाद 75 के विन परसेंटेज के साथ कर पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है। दक्षिण अफ्रीका टीम ने भी पांच मैच में जीत दर्ज की हैं। इस पांच मैच में जीत में बाद 74.43 विन परसेंटेज के साथ दूसरे स्थान पर है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम छ जीत के 77 अंक के साथ 58.33 विन परसेंटेज के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम है। श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन मैच में जीत के 40 के बाद 55.56 विन परसेंटेज के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवे स्थान पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम है। पाक टीम ने तीन जीत के 44 अंक के साथ 52.38 विन परसेंटेज के साथ पांचवे स्थान पर है। वही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम चार मैच में जीत के बाद 54 अंक के साथ और 50 विन परसेंटेज के साथ छटवे स्थान पर है।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों का पक्का हुआ चयन!