ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे दिलचस्प मुकाबला एशेज का शुरुआत हो चूका है. इस सीरीज में दोनों देशो के बीच में टेस्ट मैच खेलने होते है. पहले टेस्ट मैच का परिणाम भी आ चूका है जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया. मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की अपने पारी मे 297 रनों पर ही सिमट गई, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य में जीत के लिए केवल 20 रन ही बनाना था।ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को मात्र  एलेक्स कैरी का विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और इस सीरीज में 1-0 से मजबूत बढ़त हासिल की । ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में नाथन लियोन ने चार विकेट झटके।

wtc

इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया ने लंबी छलांग लगायी है. इस समय पॉइंट टेबल में उनकी स्थिति में और भी बेहतरीन हो गयी. भारत और पाकिस्तान को पछाड़ते हुए सीधे दूसरे नंबर पर पहुंच गयी. पॉइंट टेबल में अभी श्रीलंका सबसे ऊपर पहले नंबर पर बना हुआ है. क्योंकि उसका परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा है। ऑस्ट्रेलिया का भी परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स श्रीलंका के ही बराबर है, लेकिन उसके प्वॉइंट्स कम हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, लंबे समय बाद हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

बता दें, टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से तय होगी। जीत के लिए 12 प्वॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह प्वॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार प्वॉइंट्स और हार के लिए कोई प्वॉइंट नहीं होगा। जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स होगा। इस हिसाब टीमों की रैंकिंग बनती है.

ALSO READ: WTC चैंपियनशिप 2023: भारतीय टीम की पॉइंट टेबल में स्थिति खराब, जानिए किस स्थान पर है भारत