WTC

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा पॉपुलर एशेज सीरीज का तीसरा मैच खेला गया जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है. ICC ने अब WTC 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल जारी कर दिया है. जिसमे ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त फायदा मिला है. तो वही इंग्लैंड का हालत अभी भी ख़राब है. आइये बताते है एशेज के बाद किसको पहुंचा फायदा किस स्थान पर है भारत..

ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर वन

WTC

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एशेज की पांच मैचों की सीरीज में 3 मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है. बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक टेस्ट मैच जितने पर टीम को 12 अंक मिलते है. इस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच जितने के बाद 36 अंक बटोरे है और जीत भी 100 प्रतिशत है इसलिए WTC के अंक तालिका में कंगारू टीम नंबर वन पर हैं. बता दें एशेज शुरू होने से पहले श्रीलंका नंबर वन पर था. लेकिन अब 24 अंक के साथ दुसरे नंबर पर है.

ALSO READ: WTC Points Table 2022: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के टॉप 3 से बाहर हुई भारतीय टीम, इन 2 टीमों का फाइनल खेलना तय!

भारतीय टीम के काटे गए पेनाल्टी अंक

Mayank-Rahul

पाकिस्तान की टीम ने अपने खेले गए गए चार मुकाबले में से 3 में जीत हासिल की है जिससे उनका कुल 36 अंक है. इसलिए पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर बनी हुई है. वही भारतीय टीम अब तक  6 मैच खेल चुके भारतीय टीम के अब तक 42 अंक है उन्होंने अब तक 6 मैच में से 3 में जीत हासिल की है और वही 2 ड्रा रही है और 1 हार चुकी है इसलिए भारत के जीत प्रतिशत काफी ख़राब है. इतना ही नहीं भारतीय टीम के दो अंक पेनाल्टी ओवरों के कारण काट लिए गए हैं। यही वजह है कि अब टीम का जीत प्रतिशत 58.33 है। पॉइंट टेबल में भारतीय टीम चौथे स्थान पर काबिज है.

इंग्लैंड अभी भी सातवें स्थान पर

WTC

बता दें वही पांचवे पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम है. जिसने 4 मैच में सिर्फ एक मैच जीता है. छठवे पर न्यूजीलैंड की टीम है जो 2 मुकबले खेली है जिसमे एक में भारत से हार तो वही एक ड्रा कराया है. वहीं, इंग्लैंड की टीम अभी भी सातवें स्थान पर है।

ALSO READ: SA vs IND: तीसरे दिन भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका चोटिल होकर जसप्रीत बुमराह हुए मैदान से बाहर, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह

Published on December 28, 2021 6:31 pm