WTC FINAL RAIN

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोपहर 3:00 से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर शुरू होने वाला है. दरअसल जिस मुकाबले के लिए महीनों से क्रिकेट खिलाड़ी और फैंस इंतजार कर रहे थे, अब इस मुकाबले पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

बताया जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में बारिश का प्रकोप नजर आ रहा है. अगर ऐसा होता है, तो फिर खिलाड़ियों को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. बारिश के चलते रिजर्व डे की व्यवस्था की गई है.

फाइनल से पहले मंडराया खतरा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में मौसम एक बहुत बड़ा फैक्टर माना जा रहा है. दरअसल चौथे और पांचवें दिन जबरदस्त तरीके से बारिश होने की संभावना है, जो इस मैच के नतीजे पर बहुत बड़ा असर डाल सकता है.

हालांकि आईसीसी ने लंदन के मौसम को देखते हुए पहले ही रिजर्व डे की व्यवस्था रख दी है. बारिश होने पर 12 जून को मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि पहले दिन बारिश की संभावना केवल 1% है और मौसम पूरी तरह साफ रहेगा.

रिजर्व डे के दिन होगी सबसे ज्यादा बारिश

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला लंदन में खेला जा रहा है इसलिए वहां का मौसम इस मुकाबले के नतीजे पर काफी निर्भर करता है. तीसरे दिन सुबह के समय 21 डिग्री सेल्सियस और 19 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है.

इतना ही नहीं 10 जून को 25% बारिश होने की संभावना भी है. 11 जून के दिन 62% बारिश होने की संभावना है और अगर ऐसा होता है तो फिर नतीजा पर काफी प्रभाव पड़ेगा.

इतना ही नहीं 12 जून को रिजर्व डे वाले दिन भी सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना बताई गई है जिस कारण इस मुकाबले के धुलने का खतरा मंडरा रहा है. अगर 12 जून को भी इस मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाता है तो फिर दोनों देशों की टीमों को संयुक्त रूप से विनर घोषित कर दिया जाएगा.

ये भी पढें- सारा अली खान और सारा तेंदुलकर का दिल तोड़ इस खूबसूरत लड़की को डेट कर रहे हैं शुभमन गिल, प्रपोज करते आए नजर

Published on June 7, 2023 2:53 pm