rohit sharma team india

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए अभी भी टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. दरअसल ओपनर खिलाड़ी को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट है कि किसे ओपनिंग दी जाएगी, लेकिन अभी भी चार जगह ऐसी है, जहां पर अपनी जगह बनाने के लिए खिलाड़ी एक दूसरे से अपने आप को बेहतर साबित करने की रेस में लगे हैं.

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते नजर आएंगे. वहीं तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा जिन्होंने इंग्लैंड के काउंटी में जबरदस्त फॉर्म दिखाया था उन्हे मौका दिया गया है. नंबर चार पर विराट कोहली का खेलना भी तय माना जा रहा है.

वहीं ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा की जगह बिल्कुल पक्की है, जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ फाइनल मुकाबले में कमाल दिखाया था. देखा जाए तो फिर टीम इंडिया के पास इस खिताब पर कब्जा करने का सुनहरा मौका है.

इन खिलाड़ियों पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

देखा जाए तो आईपीएल में शानदार कमार दिखाने वाले मोहम्मद शमी को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है.

उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज मौजूद होंगे, जो तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे. इस खिलाड़ी ने अपने अनुभव से रोहित शर्मा और टीम इंडिया के लिए हमेशा कमाल दिखाया है.

ALSO READ:भारत को मिला हार्दिक पंड्या से घातक ऑलराउंडर, 160 के स्ट्राइक रेट से 301 रन ठोक पेश की टीम इंडिया की दावेदारी