WTC Final Scenario: 90 ओवर में 257 रन और एक ड्रॉ…फाइनल में कैसे क्वालिफाई करेगी टीम इंडिया? जानिए समीकरण

7 जून से लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए भारत और श्रीलंका के बीच कांटे की कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, तो वहीं दोनों ही टीमें इसके लिए बड़ी और प्रबल दावेदार भी मानी जा रही हैं। क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल का हाल-चाल यह बताते हैं आपको डिटेल में।

न्यूजीलैंड टीम को मिला 285 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका ने कीवी टीम को 285 रन बनाने का टारगेट दिया है। न्यूजीलैंड के चौथे दिन 1 विकेट खोकर 28 रन बनाने के बाद अब सोमवार को पांचवे दिन उसे जीत के लिए 90 ओवर में 257 रन बनाने हैं।

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगर टेस्ट सीरीज की बात करें तो दोनों के बीच में टेस्ट ड्रा होने की संभावनाएं बन गई है। भारत में पहली पारी में 571 रन बनाए हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया से 88 रनों से इसके पीछे चल रही है।

Read More : हनुमान भक्त इस साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर की पत्नी है बेहद खूबसूरत, खूबसूरती ऐसी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाएं मात

कुछ इस तरीके का बन रहा है समीकरण

यदि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला ड्रा होता है न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में शिकस्त दे दी तो भारत फाइनल में बहुत ही आसानी से चला जाएगा न्यूजीलैंड की एक जीत या उन दोनों के बीच ड्रा मुकाबला भारत को फाइनल में प्रवेश कराने का काम करेगा।

यदि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली तो टीम इंडिया पूरी तरीके से न्यूजीलैंड की एक जीत और एक ड्रा पर निर्भर हो जाएगी और अगर ऐसा होता है तो अभी भारत बहुत ही आसानी से से क्वालीफाई कर लेगा।

एक नजर पॉइंट्स टेबल पर

ऑस्ट्रेलिया- 68.52 प्रतिशत अंक, 148 पॉइंट
भारत- 60.29 प्रतिशत अंक, 123 पॉइंट
साउथ अफ्रीका- 55.56 प्रतिशत अंक, 100 पॉइंट
श्रीलंका- 53.33 प्रतिशत अंक, 64 पॉइंट

Read More : पांचवें दिन भारतीय टीम इस चाल से जीत सकती है मैच, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने बिछाया कंगारूओं के लिए ये जाल

Exit mobile version