rohit sharma mistakes

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जा रहा। दोनों देशों के बीच हो रहे इस टूर्नामेंट का आज पहला दिन था जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वहीं बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी कंगारुओं की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का खेल दिखाया और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बनाया बड़ा स्कोर

इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में दोनों देशों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम का दबदबा देखने को मिला। जहां पहले दिन के खेल में पहला सेशन भारत के नाम रहा, तो वहीं दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर पूरी तरह से हावी हो गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ट्रेवल्स हेड और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी पेश की और टीम को मजबूत स्थिति में लाकर के खड़ा कर दिया।

बता दें कि डेविड वॉर्नर ने 7 गेंदों में 43 रन बनाए जबकि उस्मान ख्वाजा अपना खाता खोलने में भी नाकामयाब रहे लाबुशेन ने 62 गेंदों में 26 रन बनाने का काम किया पहले दिन का खेल समाप्त होने तक स्टीव स्मिथ ने 95 रन बनाए तो वहीं ट्रेविस हेड ने अपना शतक पूरा करते हुए 146 रनों का निजी स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड की शतकीय पारी

ऑस्ट्रेलिया को मजबूती देने का काम टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने किया जिन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए टेस्ट क्रिकेट का छठवां शतक जड़ दिया है। बता दें कि हेट का ये शतक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के इतिहास में पहला है।

Read More : WTC FINAL: क्या इंदौर टेस्ट हारने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो जाएगी टीम इंडिया, समझे पूरा समीकरण