rohit sharma dinesh karthik

भारत और ऑस्ट्रेलिया(IND vs AUS) के बीच 7 से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड में होने वाले बड़े टूर्नामेंट को लेकर के भारतीय टीम (Team India) के अधिकांश सदस्य इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं। वहीं आईपीएल (IPL 2023) में गुजरात और चेन्नई (GT vs CSK) की टीम का हिस्सा रहे सदस्य भी जल्द ही रवाना होने वाले हैं, लेकिन इन सबके बीच में एक बड़ी खबर आई है। बता दें कि दरअसल टीम इंडिया का यह विकेटकीपर बल्लेबाज ही जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

टीम इंडिया के साथ जुड़ेगा यह खिलाड़ी

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए लंदन जाने वाले हैं।

बताते हैं कि दिनेश कार्तिक वहां हमें खेलते हुए नहीं बल्कि कमेंट्री करते हुए दिखाई देने वाले हैं। बता दें कि दिनेश कार्तिक साल 2021 में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में भी कमेंट्री पैनल का है।

इन दिग्गजों की जमेंगी महफ़िल

इस बड़े टूर्नामेंट में कमेंट्री पैनल में दिनेश कार्तिक, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, नासिर हुसैन और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी दिखाई देने वाले हैं।

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक दिनेश कार्तिक स्काई स्पोर्ट्स के लिए एशेज 2023 के दौरान भी कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे और वह इस सीरीज में कमेंट्री करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी भी हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ALSO READ: आईपीएल 2023 : फुस्स पटाखा निकले करोड़ों में बिके ये भारतीय बल्लेबाज, 2 तो एक ही टीम के थे कप्तान