ISHAN KISHAN AND KS BHARAT

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने भारत को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। ये टेस्ट चैम्पियनशिप दोनों देशों के लिए ही काफी महत्वपूर्ण है। दोनों ही टीम इस मुकाबले को जीतने की हर हाल में कोशिश करेंगी।

इस समय टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल के चोटिल होने के बाद जहां ईशान को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में मौका दिया गया था। भरत या किशन में से किस खिलाड़ी के साथ प्लेइंग इलेवन में जाएगी। दिनेश कार्तिक और रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी है।

बड़ी उलझन में फंसी हुई है टीम इंडिया

दरअसल ऋषभ पंत जहां कार एक्सीडेंट के बाद रिकवरी मोड पर हैं, तो वहीं उनके विकल्प के तौर पर केएल राहुल को मौका दिया गया था। लेकिन राहुल भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे और उनके दाहिने जांघ की सर्जरी हुई है, लेकिन इन सबके बीच में टीम इंडिया की मैनेजमेंट इस बात को लेकर अभी भी परेशान है कि आखिर केएस भरत और ईशान किशन में से किसे मौका देना चाहिए।

रवि शास्त्री ने दिया सुझाव

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस पर अपनी राय रखी और कहा है कि,

“भरत ने साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग की, इसलिए मुझे उम्मीद है कि भरत को ईशान पर तरजीह मिलेगी. आपको यह भी देखना होगा कि कौन सा विकेटकीपर बेहतर है? भरत या ईशान किशन, भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी टेस्ट मैच खेले थे, ऐसे में मुझे लगता है कि वह फाइनल 11 में चुने जाने के लिए लिए पहली पसंद होंगे।”

दिनेश कार्तिक ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

वही दिनेश कार्तिक ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि,

“भरत के अनुभव को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए फर्स्ट च्वाइस बनाना चाहिए, मुझे लगता है कि ईशान किशन को पदार्पण करना है और सीधे WTC में खेलना उम्मीद से कुछ ज्यादा हो जाएगा।”

ALSO READ: भारतीय टीम के इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों की होगी WTC FINAL के प्लेइंग 11 से छुट्टी, इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन