shastri

Ravi Shastri भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। Ravi Shastri के 11 साल लंबे अंतरराष्‍ट्रीय करियर के दौरान, वह भारतीय टीम की दो बड़ी खिताबी जीत, 1883 विश्‍व कप और 1985 वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में प्रमुख भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे। 1985 टूर्नामेंट में Ravi Shastri को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था और उन्‍हें ऑडी 100 कार उपहार में मिली थी।

बताया IPL में कितनी रकम के हकदार होते शास्त्री

ravi shastri

Ravi Shastri के संन्‍यास के बाद इस मुंबई के क्रिकेटर ने कमेंट्री करना शुरू की, आगे जाके वह भारतीय टीम के हेड कोच भी बने। 59 साल के Ravi Shastri ने हाल ही में खुलासा किया है कि अगर उनका नाम IPL नीलामी में आता तो उन्हें कितनी रकम मिलती।

शास्‍त्री ने यह भी बताया कि वह टूर्नामेंट की मार्की लिस्ट में शामिल होते और बड़ी रकम प्राप्‍त करते। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए रवि शास्‍त्री ने कहा, 

“आराम से 15 करोड़ के ब्रैकेट में शामिल होता! और साथ ही टीम का कप्तान भी होता। कोई शक नहीं। इसमें ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।”

बताई धोनी से भी ज्यादा सैलरी

dhoni shastri

बता दें कि Ravi Shastri ने अपने लिए जो रकम बताई है वो पूर्व भारतीय कप्तान से भी ज्यादा है। उन्‍होंने एमएस धोनी की IPL 2022 की सैलरी से ज्‍यादा अपनी सैलरी बताई है। पिछले काफी सालों से धोनी IPL में 15 करोड़ रुपए से ज्‍यादा कमा रहे थे, लेकिन इस बार धोनी ने अपने वेतन में भारी कटौती की और उनके कहने पे उन्हे 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया। 

ALSO READ:IPL 2022: धोनी से तुलना और बालकनी रूम का था विवाद, वीरेंद्र सहवाग ने खोला सुरेश रैना और CSK विवाद का कच्चा-चिठ्ठा

सीएसके के स्‍टार ऑलराउंडर और नए कप्‍तान रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया। इस बीच, पूर्व ऑलराउंडर Ravi Shastri का भारतीय हेड कोच के रूप में कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद खत्म हुआ था। 

Ravi Shastri के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने कई सारी यादगार और महान जीत हासिल की। उनके कार्यकाल में भारत ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती, ऑस्‍ट्रेलिया में भारत ने लगातार दो बार टेस्‍ट सीरीज जीती और 2021 में भारत ने आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई।

ALSO READ: IPL खेलने के लिए इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पाकिस्तान सीरीज, ऋषभ पंत के हुए बल्ले-बल्ले

Published on March 30, 2022 10:03 pm