team india
team india

30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होनी है और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेला जाना है. देखा जाए तो अगले 3 महीने तक टीम इंडिया का शेड्यूल काफी रूप से व्यस्त रहेगा. इन दो टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, क्योंकि हर कोई चाहता है कि वह अपनी टीम के लिए इन टूर्नामेंट में खेले. ऐसे में अभी भी कुछ खिलाड़ियों को लेकर कन्फ्यूजन जारी है.

इन 2 खिलाड़ियों के खेलने पर लगी है मुहर

आपको बता दे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार 15 सदस्यों की शुरुआती टीम 5 सितंबर तक सौंपेगी, जबकि 27 सितंबर तक अंतिम टीम को सौप जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 सितंबर को सीरीज की समाप्ति होगी. ऐसे में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए 16 से लेकर 18 खिलाड़ियों का चयन अगर किया जाता है तो यह बिल्कुल भी हैरानी की बात नहीं होगी. देखा जाए तो शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट का इन दोनों ही मुकाबले में खेलना पूरी तरह से तय माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम इंडिया को काफी मजबूती मिलेगी.

ऐसा होगा गेंदबाजी आक्रमण

टीम इंडिया के पास एशिया कप आर वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के लिए तेज गेंदबाज और तीसरे स्पिनर को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है. माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह वापसी करने को पूरी तरह से तैयार है. वहीं दूसरी ओर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलने भी पूरी तरह तय है. हार्दिक पांड्या चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका में नजर आएंगे. वही बाएं हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को एशियाई खेलों के लिए चुना गया है. ऐसे में जयदेव उनादकट विश्व कप (WorldCup 2023) की टीम में जगह पाने की दौड़ में शामिल है.

टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल.

ALSO READ:IND vs WI: ईशान किशन पर गहराया टीम इंडिया से बाहर होने का संकट! इस वजह से हार्दिक पंड्या ने किया तीसरे टी20 से बाहर