"मुझे हारने का गम नहीं है बस भारत जीतना चाहिए" जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स Smriti Mandhana ने कही दिल
"मुझे हारने का गम नहीं है बस भारत जीतना चाहिए" जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स Smriti Mandhana ने कही दिल

Women’s T20 Challenge : Velocity VS Trailblazers : महिला टी20 चैलेंज में लीग का तीसरा मैच 26 मई को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharastra Cricket Association Stadium) में बीती रात खेला गया। आईपीएल की तरह ही तीन महिला टीम के बीच लीग का ये तीसरा मुकाबला मैच वेलोसिटी (Velocity) और ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) के बीच खेला गया।

वेलोसिटी ( Velocity) की कप्तान दीप्ति शर्मा ( Deepti Sharma) और ट्रेलब्लेज़र्स ( Trailblazers) की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) टॉस के लिए उतरी और वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद ट्रेलब्लेज़र्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाए। बदले में वेलोसिटी टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन ही बना सकी और उन्हें 14 रन से हार का समाना करना पड़ा। कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) एक रन बनाकर आउट हुईं लेकिन टीम की 14 रन से जीत के बाद भी वो लीग से बाहर हो गई हैं।

विरोधी टीम में किरन की बल्लेबाजी से बाहर हुई टीम : स्मृति मांधना

SMRITI MANDHANA

मैच में 14 रन से जीत के बाद रुनराते के कारण बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स की टीम के लिए कप्तान स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) ने कहा

“हम परिदृश्य को जानते थे और हमें पता था कि हमें क्या मिलेगा, लेकिन जिस तरह से बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की, उस पर वास्तव में गर्व है। हमारे पास अच्छा मौका था, लेकिन किरण ने जिस तरह से बल्लेबाजी की…उसने आखिरी सपना हमसे छीन लिया। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मैं थोड़ा दुखी थी कि वह हमारे खिलाफ हिट कर रही थी, लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में थोड़ा खुश थी कि वह कड़ी मेहनत कर रही है और इतनी दूर। यह देखने लायक है, लेकिन एक विपरीत कप्तान के रूप में नहीं, भारतीय सेटअप में आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छी चीजें हैं। योजना शुरू में उनके शीर्ष क्रम को बाहर करने की थी, क्योंकि हम जानते थे कि अगर शेफाली लंबे समय तक रहती है तो यह वास्तव में मुश्किल होगा और हमने जो योजना बनाई थी, हमने उन्हें आउट कर दिया लेकिन वह (किरण) बॉक्स से बाहर आ गई, जैसे हम उसकी क्षमता को जानते थे, क्योंकि उसने घरेलू क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हम में से बहुतों ने उसका खेल नहीं देखा है, और उसे बाहर आकर पहली गेंद पर छक्का लगाते हुए देखा और वह भी स्टैंड में, मैं थोड़ा हैरान थी लेकिन ऐसा क्रिकेट में होता है”।

टी20 के लिहाज से बड़ा साल तैयारी करनी है ताकि भारत मैच जीत सकें : Smriti Mandhana

smriti mandhana
smriti mandhana

महिला टी20 लीग से ट्रेलब्लेज़र के बाहर होने का बाद भारतीय टीम के आने वाले मैच के लेकर स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) ने कहा

“हमारे पास भारतीय टीम के लिए एक बड़ा साल आने वाला है, बहुत सारे टी 20 क्रिकेटर आगे बढ़ रहे हैं। वापस जाओ, अपने कौशल का विकास करो, अपनी फिटनेस पर काम करो और मजबूत होकर वापस आओ और यही योजना है और मैं भारत के लिए जितने मैच जीत सकती हूँ अच्छा होगा”।

ALSO READ: 3 भारतीय कप्तान जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को नही मिली एक भी हार

जीत के बाद भी बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स

SMRITI MANDHANA

ट्रेलब्लेज़र्स टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी जिसमें कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) एक रन के स्कोर पर आउट हो गईं, जिसके बाद सब्भिनेनी मेघना ने अपने डेब्यू मैच में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाकर टीम को संभाल कर आगे बढ़ाया। सब्भिनेनी मेघना ने 47 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन बनाए, वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 44 गेंद पर 150 के स्ट्राइक रेट से 66 रन की पारी खेली है। वेलोसिटी ( Velocity) टीम की तरफ से 20 ओवर्स में खेल में 7 गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए स्नेह राणा ने एक विकेट, केट क्रॉस ने एक विकेट, अयाबाँगा खाका ने 27 रन देकर एक विकेट और सिमरन दिल बहादुर ने 2 विकेट निकाले हैं।

ट्रेलब्लेज़र्स टीम की तरफ से 191 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम वेलोसिटी ने पावरप्ले में ही अपने दो विकेट खो दिए। जिसके बाद किरण नवगीरे ने 34 गेंद पर 202 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन की पारी खेली है। ट्रेलब्लेज़र्स ने सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए रेणुका सिंह एक विकेट,राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट, सोफिया डंकले ने एक विकेट, पूनम यादव ने दो विकेट, हेली मैथ्यूज ने एक विकेट और सलमा खातून ने एक विकेट लिया। जिसके बाद अंत में टीम वेलोसिटी को 14 रन से हार का समाना करना पड़ा है।

ALSO READ: IPL 2022 में लीग के पूरे सीजन में बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों की ये है बेस्ट प्लेइंग XI