महिला टीम को मिला धोनी जैसा खिलाड़ी, छक्के लगाने में है माहिर, कहा अंत तक मैदान पर रहती तो जीत पक्की थी
महिला टीम को मिला धोनी जैसा खिलाड़ी, छक्के लगाने में है माहिर, कहा अंत तक मैदान पर रहती तो जीत पक्की थी

Women’s T20 Challenge, Velocity VS Trailblazers : महिला टी20 चैलेंज में लीग का तीसरा मैच 26 मई को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharastra Cricket Association Stadium) में बीती रात खेला गया। आईपीएल की तरह ही तीन महिला टीम के बीच लीग का ये तीसरा मुकबला, वेलोसिटी ( Velocity) और ट्रेलब्लेज़र्स ( Trailblazers) के बीच खेला गया।

वेलोसिटी (Velocity) की कप्तान दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) और ट्रेलब्लेज़र (Trailblazers) की कप्तान स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) टॉस के लिए मैदान पर आईं और वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद ट्रेलब्लेज़र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाए। बदले में वेलोसिटी टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन ही बना सकी और 14 रन से हार का समाना किया।

मैच में ट्रेलब्लेज़र की खिलाफी किरन नवगीरे ने 34 गेंद पर 202 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन की पारी खेली है। मैच के बाद उन्होंने बल्लेबाजी के उत्साह को बताया।

विस्फोटक पारी के बाद भी खुश नहीं हैं किरन

KIRAN NAGVIRE

महिला टी20 लीग में किरन नवगीरे ने 202 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। जिसके बाद क्रिकेटर ने छक्के लगाने को उनकी असली ताकत बताया है। उन्होंने कहा

“मैं वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए उत्साहित थी। क्योंकि मुझे आखिरी गेम में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। मैं क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद कर रही थी और अपनी ताकत से खेलना चाहती थी। योजना जल्द से जल्द 160 रन बनाने की थी और अगर मैं अंत तक क्रीज पर रुकी होती तब हम लक्ष्य का पीछा करते। मैं अपनी ताकत पर काम करती रहती हूं जो कि छक्के मारना है और मुझे छक्का मारना बहुत पसंद है। मैं पहली बार दीप्ति और स्नेह के साथ खेल रहीं हूं और उन्होंने मुझसे कहा कि आप क्रम में बल्लेबाजी करेंगी और मुझे अपनी टीम के लिए जीत हासिल करने के लिए अपना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा गया था”।

ALSO READ:IPL 2022 में लीग के पूरे सीजन में बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों की ये है बेस्ट प्लेइंग XI

Velocity की 14 रन से हार, किरन नवगीरे के आउट होने के बाद गंवाया मैच

VELOCITY

मैच में टॉस हारकर ट्रेलब्लेज़र्स टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी जिसमें कप्तान स्मृति मंधाना एक रन के स्कोर पर आउट हो गईं, जिसके बाद सब्भिनेनी मेघना ने अपने डेब्यू मैच में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाकर टीम को संभाल कर आगे बढ़ाया। साथ ही ट्रेलब्लेज़र की तरफ से जेमिमा रोड्रिगेज ने भी अच्छी पारी खेली। सब्भिनेनी मेघना ने 47 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन बनाए वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 44 गेंद पर 150 के स्ट्राइक रेट से 66 रन की पारी खेली है। \वेलोसिटी (Velocity) टीम की तरफ से 20 ओवर्स में खेल में 7 गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए स्नेह राणा ने एक विकेट, केट क्रॉस ने एक विकेट, अयाबाँगा खाका ने 27 रन देकर एक विकेट और सिमरन दिल बहादुर ने 2 विकेट निकाले हैं।

ट्रेलब्लेज़र्स टीम की तरफ से 191 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम वेलोसिटी ने पावरप्ले में ही अपने दो विकेट खो दिए। जिसके बाद किरण नवगीरे ने 34 गेंद पर 202 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन की पारी खेली है। ट्रेलब्लेज़र ने सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए रेणुका सिंह एक विकेट,राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट, सोफिया डंकले ने एक विकेट, पूनम यादव ने दो विकेट, हेली मैथ्यूज ने एक विकेट और सलमा खातून ने एक विकेट लिया। जिसके बाद अंत में टीम वेलोसिटी को 14 रन से हार का समाना करना पड़ा है।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: “मुझे हारने का गम नहीं है बस भारत जीतना चाहिए” जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स Smriti Mandhana ने कही दिल जीतने वाली बात