फाइनल में पहुंचने के बाद भी अपने खिलाड़ियों पर भड़की कप्तान दीप्ती शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार
फाइनल में पहुंचने के बाद भी अपने खिलाड़ियों पर भड़की कप्तान दीप्ती शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

Women’s T20 Challenge : Velocity VS Trailblazers : महिला टी20 चैलेंज में लीग का तीसरा मैच 26 मई को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharastra Cricket Association Stadium) में बीती रात खेला जाएगा। आईपीएल की तरह ही तीन महिला टीम के बीच लीग का ये तीसरा मुकबला वेलोसिटी (Velocity) और ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) के बीच खेला जाना है।

वेलोसिटी (Velocity) की कप्तान दीप्ती शर्मा (Deepti Sharma) और ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) की कप्तान स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) टॉस में वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद ट्रेलब्लेज़र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाए। बदले में वेलोसिटी टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन ही बना सकी और 14 रन से हार का समाना किया। मैच के बाद वेलोसिटी टीम की कप्तान दीप्ती शर्मा (Deepti Sharma) ने हार के बाद फाइनल में पहुंचने की खुशी जाहिर की।

कप्तान दीप्ती शर्मा ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

Velocity

वेलोसिटी टीम को कप्तान दीप्ती शर्मा ने ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) के खिलाफ इस मैच में हार का जिम्मेदार फील्डिंग को बताया है। दीप्ती शर्मा ने कहा

“फाइनल में पहुंचने को लेकर उत्साहित हूं। हमने दोनों पारियों में एक टीम के रूप में जिस तरह से खेला वह असाधारण था। दूसरे हाफ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि किरण की बल्लेबाजी असाधारण से कम नहीं थी। उनकी बल्लेबाजी बाहर बैठकर देखना मजेदार था। हमने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अपना बल्लेबाजी क्रम निर्धारित किया। हमने क्षेत्ररक्षण के कारण 25-30 रन अतिरिक्त दिए और उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे”।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: “मुझे हारने का गम नहीं है बस भारत जीतना चाहिए” जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई ट्रेलब्लेज़र्स Smriti Mandhana ने कही दिल जीतने वाली बात

14 रन से हारकर भी टीम Velocity पहुंची फाइनल में

Meghana

मैच में टॉस हारकर ट्रेलब्लेज़र्स टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी. जिसमें कप्तान स्मृति मंधाना एक रन के स्कोर पर आउट हो गईं, जिसके बाद सब्भिनेनी मेघना ने अपने डेब्यू मैच में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाकर टीम को संभाल कर आगे बढ़ाया। साथ ही ट्रेलब्लेज़र्स की तरफ से जेमिमा रोड्रिगेज ने भी अच्छी पारी खेली। सब्भिनेनी मेघना ने 47 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन बनाए वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 44 गेंद पर 150 के स्ट्राइक रेट से 66 रन की पारी खेली है। वेलोसिटी ( Velocity) टीम की तरफ से 20 ओवर्स में खेल में 7 गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए स्नेह राणा ने एक विकेट, केट क्रॉस ने एक विकेट, अयाबाँगा खाका ने 27 रन देकर एक विकेट और सिमरन दिल बहादुर ने 2 विकेट निकाले हैं।

ट्रेलब्लेज़र टीम की तरफ से 191 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम वेलोसिटी ने पावरप्ले में ही अपने दो विकेट खो दिए। जिसके बाद किरण नवगीरे ने 34 गेंद पर 202 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन की पारी खेली है। ट्रेलब्लेज़र ने सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए रेणुका सिंह एक विकेट,राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट, सोफिया डंकले ने एक विकेट, पूनम यादव ने दो विकेट, हेली मैथ्यूज ने एक विकेट और सलमा खातून ने एक विकेट लिया। जिसके बाद अंत में टीम वेलोसिटी को 14 रन से हार का समाना करना पड़ा है।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: महिला टीम को मिला धोनी जैसा खिलाड़ी, छक्के लगाने में है माहिर, कहा अंत तक मैदान पर रहती तो जीत पक्की थी