भारत की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, तीसरे वनडे में शिखर धवन भूलकर भी नहीं देंगे मौका
भारत की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, तीसरे वनडे में शिखर धवन भूलकर भी नहीं देंगे मौका

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के तीन मैच की वन डे सीरीज का दूसरा मैच बीती रात क्वींस पार्क ओवल  (QUEEN’S PARK OVAL STADIUM) में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को जीत मिली। मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (WESTINDIES CRICKET TEAM) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम (WESTINDIES CRICKET TEAM) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 312 रन निर्धारित 50 ओवर्स में बना दिए। जिसके बाद नियमित समय पर विकेट खो रही भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) ने 2 गेंद पहले दो विकेट से जीत हासिल करके मैच और सीरीज अपने अपने नाम कर ली। भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) ने इस सीरीज में अजेय बढ़त 2-0 बढ़त हासिल कर ली है।

विकेटकीपर शाई होप के शतक से वेस्टइंडीज ने बनाए 311 रन

shai hope

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के खिलाफ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (WESTINDIES CRICKET TEAM) ने दूसरे मैच में 311 रन 6 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में बनाए है। इसमें विकेटकीपर शाई होप ने शानदार शतक भी बनाए है। शाई होप (SHAI HOPE) ने 135 गेंद पर 85 की औसत से 115 रन बनाए हैं। इसमें आठ चौके और तीन छक्के भी शामिल हैं। इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने भी अर्धशतक बनाया है। निकोलस पूरन (NICHOLAS POORAN) ने 77 गेंद में 96 के स्ट्राइक रेट से 74 रन की पारी खेल, जिसमें मात्र एक चौका लेकिन छह छक्के लगाए हैं। इसी के साथ ही काईल मेयर्स ने ( 39 रन) बी किंग ( 0 रन), ब्रुक ने ( 35), रोवमान पॉवेल ने ( 13 रन) और शेफर्ड ने नाबाद ( 14 रन ) की पारी खेली है।

Also Read : Ind vs WI: बीच मैच में ही ICC ने भारत पर ठोका भारी जुर्माना, शिखर धवन की इस गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) ने सात ओवर्स में 54 रन देकर तीन विकेट लिए। दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल में नौ- नौ ओवर डालकर एक एक विकेट लिया।

अक्षर पटेल ने दिखाया कमाल जीताया मैच

6 6 6 6 6 6 और 4 4 4 मैदान पर आया अक्षर पटेल नाम का तूफान भारत ने 2-0 से वेस्टइंडीज को हराकर जीता सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम 312 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। जिसमें कप्तान शिखर धवन 31 गेंद में मात्र 13 रन पर आउट हो गए। शुभमन गिल ने 43 रन की पारी खेली। लेकिन इसके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव भी मात्र 9 रन कर आउट हो गए। ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 35 गेंद में 74 रन की पारी खेली। इसमें खिलाड़ी ने तीन चौके और पांच छक्के लगाए है।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 54 रन, श्रेयस अय्यर ने 63 रन, दीपक हुड्डा ने 33 रन और अक्षर पटेल ने नाबाद 64 रन की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी गंभीर समय में 71 गेंद पर 63 रन की पारी खेली, इसमें चार चौके और एक छक्का शामिल है। जिसके बाद भारतीय टीम को दो गेंद पहले दो विकेट से जीत मिली।

वेस्टइंडीज की तरफ से अलजारी जोसेफ ने दो विकेट, काईल मेयर्स ने दो विकेट, होसें ने एक विकेट, शेफर्ड ने एक विकेट और सील्स में एक विकेट लिया।

Also Read : WI vs IND: “तुम संन्यास ले लो, तुमसे ना हो पायेगा” भारत की जीत के बाद भी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुआ ये खिलाड़ी, टीम से बाहर करने की उठी मांग

इस खिलाड़ी का तीसरे मैच से बाहर होना तय

Suryakumar yadav

भारत की जीत के बाद भी सूर्यकुमार यादव की जगह खतरे में है और अब तीसरे वनडे में शायद ही कप्तान शिखर धवन उन्हें मौका दें. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 8 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाये, तीसरे वनडे में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है.