"कुछ तो गड़बड़ी चल रही है" दीपक चाहर की जगह उमेश यादव को मौका देने पर इस दिग्गज ने उठाया टीम चयन पर सवाल
"कुछ तो गड़बड़ी चल रही है" दीपक चाहर की जगह उमेश यादव को मौका देने पर इस दिग्गज ने उठाया टीम चयन पर सवाल

टीम इंडिया इन दिनों घरेलू सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रह है. तीन टी20 मैचों सीरीज़ में इंडिया ने पहला मैच गवा दिया है. इस मैच के साथ टीम इंडिया सीरीज़ में 1-0 से पिछड़ गई है.

पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी जितनी शानदार देखने को मिली, गेंदबाज़ी उतनी ही खराब दिखाई दी. पहले मैच में टीम इंडिया की गेंदबाज़ी चितां का विषय बन गई है. पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) ने टीम सिलेक्शन पर सवाल उठाया है.

उमेश यादव को क्यों दी गई जगह

टीम में उमेश यादव (UMESH YADAV) को शामिल करने का कोई तुक नहीं बन रहा था. उमेश यादव को इस सीरीज़ में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) की जगह शामिल किया गया था, जो कोविड के चलते टीम से बाहर हो गए थे.

लेकिन उमेश यादव (UMESH YADAV) को दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) के उपर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना सबके समझ से परे हैं. इसी बात पर आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) ने भी बात की और सवाल किया है कि आखिरी क्यों उमेश यादव को दीपक चाहर की जगह टीम में लिया गया.

दीपक चाहर को क्यों नहीं खिलाया

आशीष नेहरा(ASHISH NEHRA) ने इस बारे में क्रिकबज़ से बात करते हुए कहा,

“दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) क्यों नहीं खेल रहै हैं? आप शमी को लेकर आए और फिर आपके पास दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) भी थे. आपने कहा कि बुमराह फिट नहीं थे. मैं ये जानना चाहूंगा कि आपने दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) को क्यों नहीं खिलाया. एक समय था जब भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) सबसे आगे चल रहे थे. अगर दीपक चाहर खेलने के लिए फिट थे और उमेश यादव उनसे आगे खेल रहे हैं तो कंफ्यूज़न की स्थिति है.”

ALSO READ: ‘मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकता हूं, मुझे एक रोल के लिए खेलने वाला नहीं कहे सकते’, भारत को हारता देख बोले संजू सैमसन

बुमराह के आने से क्या सब ठीक हो जाएगा

आशीष नेहरा के अलावा पूर्व तेज़ गेंदबाज़ आरपी सिंह जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बात की. उन्होंने सवाल किया कि क्या बुमराह के वापस आ जाने से टीम की गेंदबाज़ी ठीक हो जाएगी. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

“ये अच्छे संकेत नहीं है. ठीक है, एशिया कप में हम कहे रहे थे कि हमारे पास हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह नहीं थे. हर्षल पटेल यहां थे और वो रन लुटा गए. कौन जानता है कि बुमराह वापसी करें और शायद रन लीक करने से बच न सकें. इसलिए हम ये नहीं कहे सकते हैं कि एक दिन हमारे मुख्य खिलाड़ी वापसी करेंगे और हम मैच जीतेंगे. जितना अधिक हम टी20 विश्व कप के करीब आ रहे हैं, हमारा प्रदर्शन गिर रह है.”

ALSO READ: ‘अब वक़्त आ गया है कि इन्हें टीम में दिया जाए मौका’, विश्व कप से पहले भारत को खल रही है इन 2 खिलाड़ियों की कमी

Published on September 22, 2022 4:26 pm