रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान
रोहित शर्मा अनफिट होकर हुए बाहर तो ये 2 खिलाड़ी एशिया कप 2022 में बन सकता भारतीय टीम का कप्तान

भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां टीम टी20 मैचों की सीरीज़ खेल रही है. टीम ने इस सीरीज़ का दूसरा मैच अपने हाथों से गवा दिया है. टी20 सीरीज़ के दोनों मैचों में इंडिया टीम की तरफ से एक अलग ही जोड़ी देखने को मिली हैं. दोनों ही मैच में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथ सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) दिखाई दिए थे. हालांकि, दोनों ही मैचों में टीम में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था, लेकिन उनसे ओपन नहीं करवाया गया.

सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) के अलावा भी टीम में बीते कुछ दिनों से अलग-अलग ओपनिंग जोड़ियों को आज़माया जा रहा है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने इस बात को लेकर खुलासा किया है कि आखिरी क्यों वो टीम में अलग-अलग ओपनिंग जोड़ियों को आज़मा रहे हैं. गौरतलब है कि ये सारे प्रयोग केएल राहुल (KL RAHUL) की अनुपस्थिति में किए जा रहे हैं, जो बीत कुछ वक़्त से अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं.

बल्लेबाज़ी क्रम को करना चहाते हैं लचीचा- रोहित शर्मा

ROHIT SHARMA

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच से पहले रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने कहा,

“हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाज किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हो इसलिए हम अलग-अलग ओपनिंग कॉम्बिनेशन आज़मा रहे हैं. हम नहीं चाहते कि हमारे बल्लेबाज किसी भी विशिष्ट बल्लेबाजी स्थिति के आदी हो, इसलिए उनका अलग-अलग क्रम में बल्लेबाजी करना जरूरी है, और वहीं मौका हम उन्हें दें रहे है.”

ALSO READ:ZIM vs IND: इन 3 खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर हुई नाइंसाफी, टीम चयन में व्याप्त राजनीति की वजह से नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं चल सकी ओपनिंग जोड़ी

Suryakumar-Yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ में इंडिया की तरफ से पहले और दूसरे मैच में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव दिखाई दिए थे. पहले मैच में दोनों ने मिलकर 44 रनों की साझेदारी की थी. हालांक, सूर्यकुमार यादव 24 बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे.

वहीं, दूसरे मैच में रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन की राह लौट गए थे और सूर्यकुमार यादव महज़ 11 रनों की ही पारी खेल पाए थे. इस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ था. अब देखना है कि क्या तीसरे मैच में ओपनिंग जोड़ी बदलती है या इसी तरह रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव दिखाई देंगे.

ALSO READ: IND vs WI: तीसरे टी20 से ठीक पहले आई बुरी खबर चोटिल होकर बाहर हुआ शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की बढ़ी मुसीबत