sarfaraz khan father Naushad Khan reveal jersey number
सरफराज खान जर्सी नंबर 97

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां भारतीय टीम (Team India) की कप्तानी नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथो में है. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में 4 बदलाव हुए.

2 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला तो वहीं 2 खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है. इसी में एक नाम सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का है, जिन्हें इस सीरीज से भारतीय टीम में डेब्यू का मौका मिला है. सरफराज खान को आज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने डेब्यू कैप सौंपा. सरफराज खान,  भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 311वें खिलाड़ी बने, जैसे ही सरफराज खान को भारत के लिए डेब्यू कैप दिया गया वहां मौजूद उनके पिता के आँखों से आंसू छलक पड़े.

Sarfaraz Khan ने इस वजह से लिया 97 नंबर की जर्सी

सरफराज खान 97 नंबर की जर्सी पहनकर टेस्ट डेब्यू के लिए उतरे. उनके छोटे भाई मुशीर खान भी हाल में अंडर 19 विश्व कप में 97 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे. दोनों भाइयों की जर्सी का एक ही नंबर क्यों है, पिता नौशाद खान ने इसका खुलासा किया है.

सरफराज खान के पिता नौशाद खान (Naushad Khan) ने कॉमेंट्री बॉक्स में यह खुलासा किया कि आखिर क्यों उनके दोनों बेटों की जर्सी का एक ही नंबर पर है. नौशाद ने बताया कि उन्होंने अपने नाम पर दोनों बेटों की जर्सी का नंबर का चुनाव किया है. नौशाद ने कहा कि ‘नौ’ मतलब 9 और ‘शाद’ से उन्होंने ‘7’ का मतलब निकाला है. इसलिए दोनों भाइयों की जर्सी का नंबर 97 है.

Sarfaraz Khan ने अपने पहले ही मैच में खेली तूफानी पारी

मिडिल ऑर्डर में उतरे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने करियर की पहली टेस्ट पारी में 66 गेंदों पर 62 रन ठोके, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था. उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई.

रवींद्र जडेजा 110 रनों पर नाबाद हैं, वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट करियर का 11वां शतक ठोका. रोहित शर्मा ने 196 गेंदों पर 131 रन की पारी खेली. भारत ने पहले दिन 5 विकेट पर 326 रन बना लिए हैं.

ALSO READ: अजित अगरकर की अनदेखी से परेशान इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने किया भारत छोड़ने का फैसला, अब इस टीम से खेलते आएगा नजर