prithvi shaw and chetan sharma

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर T20 खेलने में व्यस्त है और टीम को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 2 नवंबर के दिन खेलना है। हालांकि T20 वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के दौरे पर भी जाना है। 18 से 30 नंबर के बीच न्यूज़ीलैंड में भारत को तीन तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

वहां से टीम इंडिया बांग्लादेश जाएगी, इस बीच सेलेक्ट चेतन शर्मा ने सभी 4 टीमों का ऐलान किया है, तो वहीं टीम इंडिया के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का चुके पृथ्वी शॉ पर भी एक बड़ा बयान दे दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर उन्होंने पृथ्वी को लेकर क्या कहा हैं।

Read More : IND vs SA: “ये जानबूझकर हारे हैं” भारत की हार के बाद टीम इंडिया पर फूटा पाकिस्तानियों का गुस्सा, लगा रहे ऐसे आरोप

पृथ्वी शॉ को लेकर कहीं यह बात

लगातार टीम इंडिया में मौके ना मिलने की वजह से कई सारे लोग ऐसा मान रहे हैं कि पृथ्वी शॉ के लिए क्रिकेट के दरवाजे पूरी तरह से बंद हो चुके हैं और उनका अंतरराष्ट्रीय करियर भी लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन इस बीच चेतन शर्मा ने कुछ ऐसा कह दिया है जो पृथ्वी कि इस अंधेरे वाली उम्मीद में एक दीये जैसा है।

चेतन शर्मा ने कहा है कि

क्रिकेट के दरवाजे कभी भी किसी खिलाड़ी के लिए बंद नहीं होते। उम्र सिर्फ एक नंबर होता है अगर आप अच्छा परफॉर्मेंस देते हैं और अच्छे रन बनाते हैं, तो हमेशा चयनकर्ता अनुभवी खिलाड़ियों की अपेक्षा उन्हें चुनना ज्यादा पसंद करते हैं।

इतना ही नहीं चेतन शर्मा ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि-

“चयनकर्ता लगातार पृथ्वी शॉ के संपर्क में हैं, उन्हें उनका हक जरूर मिलेगा।”

दरअसल न्यूजीलैंड और बांग्लादेश टूर के खिलाफ टीम की घोषणा की, गई लेकिन उसमें भी पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है, जिसके बाद पृथ्वी शॉ का दर्द सबके सामने आया है।

सोशल मीडिया पर दर्द को किया साझा

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जगह ना मिलने की वजह से पृथ्वी शॉ काफी ज्यादा निराश है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ अपने दर्द को साझा किया है उन्होंने साईं बाबा की तस्वीर के आगे हाथ जोड़कर यह इमोजी के साथ लिखा है –

“आशा है कि आप सब कुछ देख रहे होंगे। जिसके बाद उनके फैंस उनकी इस पोस्ट को टीम सिलेक्शन के साथ जोड़ रहे हैं।”

एक नजर पृथ्वी शॉ के अब तक के प्रदर्शन पर

दरअसल आपको बता रहे हैं कि टीम इंडिया का यह खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेल चुका है। उन्होंने छह वनडे मैच खेलते हुए 189 रन और पांच टेस्ट मैच खेलते हुए 339 रन बनाए हैं, जबकि इस खिलाड़ी ने एक टी-20 मुकाबला खेला है और उस मुकाबले में यह खिलाड़ी अपना खाता नहीं खोल पाया।

अगर बात आईपीएल की करें तो आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और 63 मैचों में यह खिलाड़ी 1588 रन बना चुका है, हालांकि खराब प्रदर्शन की वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया गया था।

Read More : पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद भी पूर्व भारतीय कोच ने टीम इंडिया पर कसा तंज, कह दी चुभने वाली ये बात