rishabh pant and dinesh karthik
IND vs SA: ऋषभ को छोड़ दिनेश कार्तिक के गुणगान आ रही भारतीय टीम को आखिरी 5 ओवरों में क्यों आई ऋषभ पंत की याद?

दिनेश कार्तिकः टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज 30 अक्टूबर का तीसरा मुकाबला भारत (INDIA) और साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच शाम 4ः30 बजे से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम (OPTUS STADIUM) में खेला जा रहा था।  साऊथ अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। लगातार दो जीतों के बद वर्ल्ड कप में भारत को हार झेलनी पड़ी हैं।

भारत के प्लेइंग 11 में अब तक दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को ऋषभ पंत (RISHABH PANT) से पहले रखा गया हैं। दिनेश कार्तिक ही टीम में फिनिशर और कीपर के रोल में नजर आ रहे हैं. लेकिन साऊथ अफ्रीकी की इनिंग के आखिरी 5 ओवरों में कार्तिक की जगह पर ऋषभ पंत कीपिंग करते हुए नजर आए हैं। आइए आपको इसका कारण बताते हैं।

दिनेश कार्तिक की जगह क्यों दिखे ऋषभ पंत

दिनेश कार्तिक इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बल्ले से ज्यादा कमाल दिखाते हुए नजर नहीं आए हैं। लेकिन विकेट कीपिंग करते हुए वह शानदार कैच पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं। आज साऊथ अफ्रीका के खिलाफ आज कीपिंग करते हुए कार्तिक ने मोहम्मद शमी की गेंद में शानदार कैच पकड़ते हुए अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा को 10 रनों पर पवेलियन भेजने का काम किया।

इस कैच के पकड़ने के बाद कार्तिक अपने टेलबोन यानि की कमर के निचले हिस्से को दर्द से कहराते हुए पकड़ते हुए दिखें। साऊथ अफ्रीका को जीत के लिए जब आखिरी 5 ओवर में 35 रन की जरूरत थी तब कार्तिक मैदान छोड़कर डगआऊट जाते दिखें। यह अभी तक साफ नहीं हैं कि कार्तिक के साथ गलत क्या हुआ। ऋषभ पंत अपने चेहरे पर मुस्कान लिए हुए मैदान में घुसते हुए नजर आए।

ALSO READ:IND vs SA: अश्विन ने छोड़ा डेविड मिलर के मांकडिंग का मौका, वीडियो तेजी से हो रहा है वायरल

बल्ले से फ्लॉप दिखें दिनेश कार्तिक

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 68 रनों के चलते 133 रन बोर्ड पर लगाए थे। आज भारत के सारे बल्लेबाज बुरी तरह पिटते हुए नजर आए। दिनेश कार्तिक जिन्हें युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत से ऊपर रखा जा रहा हैं वह आज 15 गेंदों में 6 रन बनाकर आऊट होते नजर आए।

दिनेश कार्तिक के साथ ही आज विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज भी फेल होते हुए नजर आए हैं। अर्शदीप सिंह के गेंद से अच्छी शुरूआत दी, 10 ओवरों तक भारत गेम में ही थी लेकिन फिर एडम मॉर्करम और डेविड मिलर के बीच हुई 76 रनों की साझेदारी ने भारत के मुंह से जीत छिन ली।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार