BUMRAH AND SHAMI

भारतीय टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के साथ तीन वन डे और तीन टी20 की श्रृंखला खेलने जा रही है। इस श्रृंखला के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। जैसा कि पहले ही चर्चा में था, कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा, लेकिन इसके अलावा भी टीम में कई बदलाव हुए हैं। जानिए क्या बदलाव हुए हैं भारतीय टीम में…

इस वजह से नहीं मिला जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को जगह

shami bumrah

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के साथ ही मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। जसप्रीत बुमराह को लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण आराम देने की बात सामने आई थी, जिसके बाद मोहम्मद शमी टीम में तेज गेंदबाजी यूनिट की अगुवाई करेंगे, ये कहा जा रहा था, लेकिन बीसीसीआई में इन दोनो ही खिलाड़ियों को आराम दे दिया है। बता दें, जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विश्वकप के बाद भी आराम दिया गया था। साथ ही मोहम्मद शमी ने हाल में टेलीग्राम से बातचीत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार की वजह को बल्लेबाजी बताया था। जोकि काफी चर्चा में है।

केएल नही होंगे पहले वन डे का हिस्सा, रविंद्र जडेजा पर भी आया अपडेट

kl-rahul

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद में 6 फरवरी को अपना पहला वन डे मुकाबला खेलेगी। जिसमे उपकप्तान केएल राहुल शिरकत नही करेगे। साथ ही बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा के घुटने में लगी चोट का भी अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने बताया अभी रवींद्र जडेजा की रिकवरी में समय है। वो श्री लंका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा ही सकते हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अक्षर पटेल बतौर ऑल राउंडर खेलेंगे।

ALSO READ:रवि शास्त्री को महेंद्र सिंह धोनी ने कभी नहीं दिया अपना मोबाइल नंबर, शास्त्री ने बताई वजह

कुलदीप यादव और रवि विश्नोई को मिला मौका

kuldeep-yadav-rohit-sharma

वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ चुनी गई वनडे स्क्वाड में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी हो रही है। कुलदीप यादव अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर थे। ठीक होने के बाद उन्हे मौका नही दिया गया था। इसी के साथ रवि विश्नोई पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा होने जा रहे हैं। बता दें, 21 साल के युवा स्पिन गेंदबाज रवि विश्नोई लखनऊ टीम का आईपीएल में हिस्सा होंगे। केएल राहुल में इनकी काफी तारीफ की थी।

ALSO READ: IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका, लेकिन एक बार फिर किया गया नजरअंदाज

Published on January 27, 2022 5:35 pm