संजू सैमसन को क्यों नहीं दी गई एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, अब असली वजह आया सामने
संजू सैमसन को क्यों नहीं दी गई एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, अब असली वजह आया सामने

Sanju Samson एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके चाहने वालों की लंबी कतार लगी पड़ी है। क्रिकेट विशेषज्ञों से लेकर उनके फैंस तक सभी उन्हें काफी स्टाइलिश बल्लेबाज मानते हैं, क्रिकेट में शॉट खेलने के लिए उनके पास अतिरिक्त समय भी मौजूद है। लेकिन इतने प्रतिभावान होने के बाद भी राष्ट्रीय टीम में संजू सैमसन अपनी जगह पक्की करने में नाकामयाब साबित हुए। उनका भारतीय टीम से अंदर बाहर होना लगभग चलता रहा है।

संजू सैमसन के बारे में बताया जा रहा था, कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के दावेदारों की लिस्ट में उनका नाम शामिल है, लेकिन एशिया कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दी जा सकी है। केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया गया था, लेकिन एशिया कप के दौरान वह अपनी जगह बनाने में नाकामयाब साबित हुए।

ईशान किशन भी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में रहे नाकाम

T20 प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले एक और बल्लेबाज ईशान किशन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ईशान किशन भी राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

संजू सैमसन को एशिया कप में जगह ना मिलने की मोहम्मद कैफ ने बताई असली वजह

संजू सैमसन को एशिया कप के दौरान जगह ना मिलने के पीछे की असली वजह भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ द्वारा बताई गई। कैफ द्वारा कहा गया कि भारत के पास पहले से ही ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेट कीपर बल्लेबाज मौजूद हैं, जिसके चलते संजू सैमसन की स्क्वाड में कोई जगह नहीं बनती है। इसके साथ साथ कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी या नहीं, इस पर भी कैफ ने अपना संदेह व्यक्त किया है।

एशिया कप के अभियान की शुरुआत भारतीय टीम द्वारा 28 अगस्त से चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ की जाएगी। हिंदुस्तान टाइम्स में भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए कैफ द्वारा कहा गया कि हम कितने भी विकेटकीपर्स ले सकते हैं, लेकिन ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे विकेटकीपर हमारे पास मौजूद है। चयनकर्ताओं के लिए यह सबसे बड़ी परेशानी का विषय है।

ALSO READ: कभी दिग्गज क्रिकेटर्स थे ये 3 खिलाड़ी, अब पेट पालने के लिए बन चुके हैं बस ड्राईवर

आखिर किसे दिया जाएगा मौका

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा के बारे में बात करिए। क्योंकि चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव सेट है, पांचवे नंबर पर पंत और छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या, फिर इसके अतिरिक्त दिनेश कार्तिक भी वहां मौजूद है। दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाएगा या नहीं। ‌हमें इस बारे में नहीं मालूम। क्योंकि इस समय भारतीय टीम में काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है।

कैफ द्वारा कहा गया कि

“अगर इतनी कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद संजू सैमसन भारतीय टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं, तो उन्हें शानदार प्रदर्शन करना ही होगा। संजू सैमसन से मैं यह कहना चाहता हूं कि जब भी उन्हें मौका दिया जाए, उनके द्वारा शानदार प्रदर्शन ही किया जाए। वेस्टइंडीज में वह अच्छा खेलने में कामयाब रहे। उनके द्वारा मैच विजयी पारी भी खेली गई, अगर आप मैच विजयी पारी खेलते हैं, तो आप अपना ही नाम कमाने में कामयाब होंगे।”

वेस्टइंडीज दौरे पर संजू सैमसन द्वारा दूसरे वनडे के दौरान अर्धशतक जबकि चौथे T20 इंटरनेशनल मैच के दौरान नाबाद 30 रनों की अहम पारी खेलने में कामयाब रहे।

Read Also:-वीरेंद्र सहवाग ने बयां की साल 2003 वर्ल्ड कप की कहानी, बताया अख्तर की धमकी और अफरीदी की गाली का कैसे दिया जवाब