Amitabh Bachchan

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे रॉयल फैमिली और सबसे नामी फैमिली बच्चन परिवार की मानी जाती है बच्चन परिवार मे सबसे ज्यादा सुपरस्टार रहते हैं। बॉलीवुड के ‘महानायक’ कहे जाने वाले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) का परिवार आए दिन सुर्खियों में रहता है। अमिताभ बच्चन ने परिवार को काफी प्यार करते हैं। दरअसल, बच्चन परिवार का हर एक सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है। ऐसे में आए दिन इनकी पर्सनल लाइफ को लेकर खुलासे होते रहते हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। कभी उनके बेटे अभिषेक बच्चन को लेकर चर्चा होती तो कभी उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन सुर्खियों में आ जाती हैं।

अब तो स्टार किड्स आराध्या बच्चन की भी काफी चर्चा होती रहती है, लेकिन आज हम महानायक की बेटी के बारे में कुछ खास बातें जानेंगे। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा तो फिल्मी दुनिया से काफी दूर हैं, लेकिन फिर भी वह आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं। उनके बारे में सोशल मीडिया पर आए दिन चर्चा होती रहती हैं वह सुर्खियों में बनी रहती हैं।

क्यों रहती हैं अपने ससुराल से दूर?

श्वेता नंदा अमिताभ बच्चन की लाडली बेटी हैं वह अक्सर अपने मायके वालों के साथ ज्यादा देखी जाती हैं।अपनी फैमिली के साथ इस तरह हमेशा स्पॉट होना और ज्यादातर समय मां-पाप के संग जलसा में नजर आना, कई लोगों के नेगेटिव कॉमेंट्स को न्योता देता है। लोग इन के बारे में कई तरीके की बातें करते रहते हैं। कुछ ट्रोलर्स ऐसे भी दिखते हैं, जो ये तक सवाल उठा देते हैं कि श्वेता ससुराल से दूर मायके में ही क्यों दिखाई देती है। आखिर वह अपने ससुराल वालों के साथ क्यों ज्यादा तर नहीं रहती।

वहीं कुछ ये भी कहने से बाज नहीं आते कि श्वेता तो पति की जगह हमेशा अपने पैरंट्स के साथ ही रहती हैं। इस बात को लेकर कई लोगों ने अपने-अपने अलग मत रखें। इस पर कुछ ने अंदाजे भी लगाए कि अमिताभ की लाडली की अपने ससुराल वालों से और पति से नहीं बनती, इसलिए वह दूर रहती हैं, जबकि असलियत तो कुछ और ही है। ये ऐसी स्थिति है, जिससे कई महिलाएं खुद को रिलेट कर सकेंगी और श्वेता की सिचुकेशन को समझ सकेंगी। जैसा हम लोग देखते हैं शायद वैसा कभी कभी होता नहीं है हम लोग किसी के बारे में कुछ गलत ही सोच लेते हैं। श्वेता की भी कुछ वजह होगी जिसके कारण वह अपने मायके वालों के पास ज्यादा दिखाई देती हैं।

 बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई शादी

श्वेता नंदा बच्चन परिवार की लाडली बेटी हैं, अमिताभ बच्चन अपनी बेटी से बेहद प्यार करते हैं। सभी को मालूम है कि श्वेता बच्चन की शादी छोटी उम्र में बिजनेसमैन निखिल नंदा से हो गई। इसके पीछे की वजह जया बच्चन की जल्दबाजी और श्वेता की शादी से पहली की एक गलती बताई जाती है। खैर जो भी हो शादी के बाद कई सालों तक श्वेता ने परिवार को संभाला लेकिन बाद में खुद की पहचान बनाई। लेकिन वह आज ज्यादातर अपने परिवार के साथ मायके में दिखाई देती हैं। इसी बीच क्यास भी लगाए जाते रहे कि श्वेता अपने पति और ससुराल से अलग बच्चन फैमिली के साथ रहती हैं।

श्वेता नंदा के बारे में कई लोगों ने अपनी अलग-अलग राय रखी। जिनकी वजह है कि श्वेता को अक्सर पार्टी या फंक्शन में अपने ससुराल वालों से ज्यादा मायके वालों के साथ स्पॉट किया जाता है। श्वेता नंदा अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ ज्यादातर क्यों दिखाई देती है ।

श्वेता ने बनाया खुद के दम पर करियर

अमिताभ बच्चन ने श्वेता की शादी एक बिजनेसमैन से की थी। बता दें कि श्वेता के पति निखिल एस्कॉर्ट ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर है। वह बहुत अच्छी पोस्ट पर हैं। ऐसे में निखिल अब पूरी तरह से अपना कंस्ट्रक्टिंग बिज़नेस संभालते हैं। साल 2018 में उनकी कंपनी को दोगुना मुनाफा हुआ था। निखिल फिलहाल कंपनी के मैनेजिंग एडीटर है। श्वेता अगर एक रॉयल फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं तो उनके पति भी बड़े बिजनेसमैन हैं।

श्वेता के पति के पास करोड़ों की संपत्ति और अरबों का कारोबार है ।लेकिन बावजूद इसके श्वेता आज भी पति की कमाई पर निर्भर नहीं है। श्वेता ने खुद की पहचान खुद के दम पर बनाई है ।श्वेता ने शादी के करीब 10 साल बाद अपना खुद का करियर बनाया। जी हां, वो पैसों के लिए ना तो पिता और ना ही पति पर निर्भर हैं। उन्होंने अपने करियर में काफी नाम कमाया है और काफी मेहनत करके आज वह खुद पर डिपेंड हैं। श्वेता सीएनएन आईबीएन की सिटिज़न जर्नलिस्ट है। श्वेता लेखक और फैशन डिजाइनर हैं। श्वेता के पास खुद की किसी चीज की कमी नहीं है श्वेता नहीं बच्चन परिवार पर निर्भर और ना ही अपने पति के परिवार पर निर्भर हैं। श्वेता अपने पैरों पर खुद खड़ी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by S (@shwetabachchan)

करियर में कमाया काफी नाम

श्वेता नंदा एक सक्सेसफुल महिला हैं उन्होंने अपने पैरों पर खड़े होकर सभी महिलाओं को एक सीख दी है। बता दें, श्वेता नंदा पेशे से पत्रकार, होस्ट और मॉडल रह चुकी है। इसके अलावा साल 2018 में उन्होंने MXS नाम से अपना खुद का फैशन लेबल भी लॉन्च किया था। साथ ही वह साल 2018 में कल्याण ज्वेलर्स की ब्रांड एंबेसडर भी बनी थीं।

इसे भी पढ़ें-Fact Check: सामने आई Priyanka Chopra और Nick Jonas की बेटी की पहली तस्वीर, जानिए सच

उन्होंने काफी अच्छी पापुलैरिटी बटोरी है। श्वेता नंदा एक लेखिका भी हैं। साल 2018 में उन्होंने Paradise Towers नाम की किताब लिखी थी। श्वेता नंदा भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रहती हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में भी काफी नाम कमाया है वह आज अपने पैरों पर खड़े हैं आज उन्हें किसी पर निर्भर होने की जरूरत नहीं है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by S (@shwetabachchan)

इसे भी पढ़ें-Actress Oops Moment: बॉलीवुड की ये 4 मशहूर एक्ट्रेस बनी हैं Oops Moment का शिकार, सबके सामने होना पड़ा शर्मिंदा

Published on January 28, 2022 11:10 am