Team India playing xi 4th test Jasprit bumrah

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम (Team India) इस टेस्ट सीरीज के अब तक खेले गये 3 मैचों में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. अब इस टेस्ट सीरीज का चौथा मैच महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के घर रांची में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस टेस्ट मैच में अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दे सकती है.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लगातार कुछ समय से भारतीय टीम के लिए मैच खेल रहे हैं, ऐसे में उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें तीसरे टेस्ट से आराम देने का फैसला किया है.

कौन लेगा चौथे टेस्ट में Jasprit Bumrah की जगह?

जसप्रीत बुमराह ((Jasprit Bumrah)) अगर चौथे टेस्ट मैच में आराम लेते हैं, तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि कौन इस दिग्गज खिलाड़ी की जगह लेगा. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया जाना तय है. वहीं अगर उनके 5वें टेस्ट में खेलने की बात करें तो अगर भारतीय टीम चौथा टेस्ट मैच जीत जाती है, तो जसप्रीत बुमराह 5वें टेस्ट से भी बाहर रहेंगे.

हालांकि अगर भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा तो जसप्रीत बुमराह 5वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर दिया है.

ये 4 खिलाड़ी हैं Jasprit Bumrah की जगह लेने के दावेदार

जसप्रीत बुमराह को रिलीज करने के बाद मुकेश कुमार को वापस बुला लिया गया है. तीसरे टेस्ट से पहले मुकेश को रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया था. मुकेश कुमार ने बंगाल के लिए खेलते हुए मैच में 10 विकेट भी चटकाए. अब उन्हें चौथे टेस्ट के लिए फिर टीम में शामिल कर लिया गया है.

इसके अलावा इंडिया-ए के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले आकाश दीप भी डेब्यू के इंतजार में हैं. वहीं चेन्नई की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है. ऐसे में चौथे टेस्ट में हमें टर्निंग ट्रैक भी देखने को मिल सकता है.

इस वजह से भारतीय टीम सिर्फ एक तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है. अगर ऐसा होता है तो फिर वाशिंगटन सुंदर या अक्षर पटेल में से कोई बुमराह को रिप्लेस करेगा.

ALSO READ: Rishabh Pant की हुई क्रिकेट मैदान पर वापसी, दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभ्यास मैच खेलने उतरे पंत, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन