virat kohli

भारतीय टीम इस समय टी20 विश्व कप के लिए UAE में है.जहां टीम इंडिया ने अपने पहले 2 मुकाबलों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को हराकर अपने मंसूबे साफ़ कर दिए हैं. भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में ये टूर्नामेंट खेलने उतरी है. ऐसे में टीम इंडिया को ये सीरीज हर हाल में जीतकर विराट कोहली को बतौर कप्तान अंतिम विदाई देनी है.

विराट कोहली ने कर दिया है कप्तानी छोड़ने का ऐलान

Virat kohli pc

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी, कि बतौर कप्तान ये उनका अंतिम टी20 विश्व कप है. टी20 विश्व कप के बाद वो भारतीय टीम का कप्तानी पद छोड़ देंगे. इसके साथ ही विराट कोहली ने आईपीएल से भी टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट फैंस के दिमाग में एक ही सवाल है कि विराट कोहली की जगह किसे भारतीय टीम का टी20 कप्तान बनाया जाएगा.

ALSO READ: T20 WORLDCUP 2021: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने बताया कौन से 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

विराट कोहली की जगह ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

rohit sharma and virat kohli

विराट कोहली के जगह किसे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाएगा, इसे लेकर अभी सभी लोग अनुमान ही लगा रहे थे, कि बीसीसीआई ने अपने नये कप्तान के नाम पर विचार कर लिया है. बीसीसीआई के अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “रोहित शर्मा विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप के कप्तान होंगे, लेकिन मेगा इवेंट के बाद इसकी घोषणा की जाएगी.”

विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद ही ये माना जाने लगा था, कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के नये कप्तान होंगे. ऐसे में ये सवाल उठता है कि रोहित शर्मा की जगह किसे भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया जाएगा. खबरों की माने तो रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल नये उप कप्तान हो सकते हैं. केएल राहुल के पास पहले भी उपकप्तानी का अनुभव रह चूका है और जरूरत पड़ने पर वो टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं.

ALSO READ: रवि शास्त्री ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, क्या होगी रणनीति