Jay Shah on team india captain icc t20 world cup 2024
जय शाह

इस साल अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान घोषित किया है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे, जबकि कोचिंग का जिम्मा राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के पास ही रहेगा.

Jay Shah ने बताया T20 World Cup 2024 में कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान

जय शाह ने उम्मीद जताई है कि रोहित शर्मा की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) जरूर जीतने में कामयाब होगी. जय शाह ने पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में किए गए टीम इंडिया के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है. हालांकि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

न्यूज 18 को दिए गए इंटरव्यू में जय शाह ने कंफर्म किया कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. जय शाह ने राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कहा,

”भले ही हम 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हार गए, लेकिन टीम इंडिया फैंस के दिल जीतने में कामयाब रही है. भारत ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की. मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने में कामयाब होगी.”

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद हार्दिक पांड्या थे भारतीय टीम के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, इस बात को लेकर अभी तक सवाल कायम था. 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में ही टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया था.

इसके बाद रोहित शर्मा के स्थान पर टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे. लेकिन जनवरी में 14 महीने बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई.

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में शतक भी जड़ा. इसके बाद से ही उम्मीद की जाने लगी कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

ALSO READ: भारत में ही होगा IPL 2024, आईपीएल चेयरमैन Arun Dhumal ने बताया कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला