IND vs AUS: दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत आते पहले बल्लेबाजी करने, रोहित ने जानबुझ कर किया था मना, अब हुआ खुलासा
IND vs AUS: दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत आते पहले बल्लेबाजी करने, रोहित ने जानबुझ कर किया था मना, अब हुआ खुलासा

जब से विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम के कप्तान पद पर नियुक्त किया गया है, तब से टीम इंडिया में बहुत से सुधार नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम में Rohit Sharma की कप्तानी के दौरान बहुत से ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हो सकी है, जिनका करियर लगभग खत्म होने की कगार पर था। इनमें से एक दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है, जब से 3 साल बाद भारत की T20 टीम में दिनेश कार्तिक ने अपनी वापसी की, तो प्रत्येक व्यक्ति को बहुत अधिक आश्चर्य हुआ।

रोहित शर्मा को दिनेश कार्तिक के इस डूबते हुए करियर को बचाने का पूरा श्रेय दिया जाता है। हालांकि ऋषभ पंत के रहते दिनेश कार्तिक को बहुत अधिक मौके नहीं मिल सकते थे, क्योंकि अक्सर फैंस द्वारा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर तुलना की जाती रहती है।

हाल ही में रोहित शर्मा से इस संबंध में सवाल किया गया, कि दोनों ही विकेटकीपरों में से कौन अधिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है। तो रोहित शर्मा द्वारा दिया गया जवाब सबका दिल जीतने में कामयाब रहा।

ALSO READ: धोनी vs कोहली vs रोहित: Asia Cup में किसने जीते सबसे अधिक मैच, आखिर कौन रहा टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतर कप्तान

पंत और कार्तिक को लेकर रोहित शर्मा द्वारा कही गई ऐसी बात

जब रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर सवाल करते हुए पूछा गया कि आपके हिसाब से दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से सबसे अधिक सर्वश्रेष्ठ कौन है, तो मुस्कुराते हुए रोहित ने जवाब दिया और कहा कि दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे से बिल्कुल विपरीत हैं।

इन दोनों की तुलना करना असंभव है। जहां ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग स्किल बहुत अच्छी है, वह एक युवा बल्लेबाज भी है, और उनका बल्लेबाजी करने का तरीका भी भयमुक्त है।

वहीं दूसरी ओर दिनेश कार्तिक को भी बहुत अधिक अनुभव हो गया है। फिनिशर के रूप में उन्होंने अपने आपको कई बार साबित भी किया है। इसके साथ साथ विकेटकीपिंग में भी वह अच्छा प्रदर्शन करते नजर आते हैं। दोनों ही खिलाड़ियों का भारतीय टीम में अपना एक अलग रोल है। इन दोनों की तुलना करना ना ही संभव है और ना ही सही होगा।

ALSO READ-Asia Cup 2022: इस खिलाड़ी को एशिया कप में जगह न देकर चयनकर्ताओं ने की बड़ी गलती, बन सकता था मैच विनर