पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा को ढूढने होंगे इन 3 सवालों का जवाब, खुद कन्फ्यूज हैं भारतीय कप्तान
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा को ढूढने होंगे इन 3 सवालों का जवाब, खुद कन्फ्यूज हैं भारतीय कप्तान

23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला खेला जाना है. 17 को खेले गए वार्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया. अब 19 यानि कल भारत को एक और वार्म-अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. पहले वार्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जरूर हरा दिया, लेकिन इस वार्म-अप मैच ने भारत के सामने कई सवाल खड़ा कर दिया, जिसका जवाब भारत को दूसरे वार्म-अप में खोजना होगा.

तीसरा पेसर कौन होगा, अक्षर का क्या रोल होगा

भारत ने पहला वार्म-अप में सिर्फ 6 रन से जीता. कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को सिर्फ एक ओवर दिया, जिसमें उन्होंने तीन सफलताएं लेकर भारत को जीत दिलाई. अब कप्तान रोहित शर्मा के सामने सवाल यह है कि अगर मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में शामिल करना है तो उनको न्यूजीलैंड वाले में मैच में उनसे पूरे चार ओवर कराना होगा. और टीम को यह फैसला कर लेना होगा कि उनको हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार में से किसको खिलाना है.

साथ ही सवाल यह भी है कि क्या टीम में अक्षर पटेल को सिर्फ बल्लेबाजी के लिए रखा गया है. अगर अक्षर पटेल से गेंदबाजी करानी है तो फिर उनसे वार्म-अप मैच में गेंदबाजी क्यों नही कराई जा रही है. एक और सवाल यह है कि अश्विन और चहल में से किसको प्राथमिकता देनी है, क्योंकि वार्म-अप मैच में चहल से ज्यादा अश्विन से गेंदबाजी कराई जा रही है. यह कुछ सवाल हैं जिसके जवाब रोहित शर्मा को जल्द-से-जल्द खोजना होगा.

ALSO READ:उमरान मलिक ने फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरपाया कहर, हवा में उड़ा दिया मिडल स्टंप, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड और भारत की टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टिम साउथी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवॉन कॉनवे, मार्क चैपमेन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन.

ALSO READ: IND vs NZ Warm-UP: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका, इन 2 खिलाड़ियों पर दांव खेलेंगे रोहित और द्रविड़