T20 WORLD CUP 2022 TROPHY

16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू हो चुका है. इस विश्व कप एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहा है. पहले ही मैच में श्रीलंका ने नामीबिया को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था. वर्तमान समय में सभी टीमों ने अपने पहले दो मैच खेल लिए हैं. इसलिए हम इस लेख में उन टीमों की बात करेंगे जो फाइनल में पहुंचने का ज्यादा माद्दा रखती हैं.

भारत

भारतीय टीम इस समय शानदार फार्म में हैं. भारत ने अभी तक विश्व कप में दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनको दो ही मैचों में जीत मिली है. पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया, वहीं दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रन से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा.

भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी शानदार फार्म में हैं. वहीं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी अपने पुराने फार्म में लौट आए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

नीदरलैंड के मैच में भारत के तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव तीनों ने शानदार अर्द्धशतक लगाया था, जिससे यह लगा कि भारत का हर खिलाड़ी फार्म में है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ही बस भारत के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं.

ALSO READ: ZIM vs PAK: भारत से लड़ने के लिए जिसे पाकिस्तान ने दी फाइटर पायलट बनने की ट्रेनिंग उसी ने पाक को हरा सेमीफाइनल की दौड़ से किया बाहर

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करती है. 2019 के पचास ओवर के टूर्नामेंट में और 2021 के टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने फाइनल का सफर तय किया था. इस बार भी पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को हराकर न्यूजीलैंड ने ऐलान कर दिया है कि वह अपने पुराने फार्म में लौट आए हैं.

न्यूजीलैंड के पास बोल्ट और साउदी जैसे शानदार गेंदबाज हैं तो जीमी निशम जैसा शानदार हरफ़नमौला खिलाड़ी है. न्यूजीलैंड के पास वर्ल्ड क्लास का कप्तान केन विलियम्सन के रूप में है. इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है इस भी न्यूजीलैंड फाइनल में जरूर जगह बनायेंगी.

ALSO READ: बाबर आजम ने स्लिप में लपका कैच ऑफ द टूर्नामेंट, खुद को भी नहीं हुआ यकीन, रह गये भौचक्के, देखें वीडियो