IPL 2023

आईपीएल का मिनी ऑक्शन तीन दिन बाद होने वाला है. इस ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें 87 बेस्ट खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. आइए इस लेख में जानते हैं इस बार के मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा किस टीम के पर्स में बचे हैं.

सनराइजरर्स हैदराबाद

सनराइजरर्स हैदराबाद के पास इस समय पर्स में 42.25 करोड़ रुपए बचे हुए हैं. उन्होंने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया है तथा खाली स्पॉट की संख्या सनराइजरर्स हैदराबाद की टीम में 13 है.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के पास इस समय पर्स में 13.2 करोड़ रूपये बचे हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम मैनेजमेंट ने इस बार 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. राजस्थान रॉयल्स के पास अभी 14 स्थान खाली है.

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास इस समय पर्स में 8.75 करोड़ रुपए बचे हैं. बैंगलोर की टीम मैनेजमेंट ने इस बार 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, इसलिए उनके पास खिलाड़ियों के लिए बचे हुए स्थानों की संख्या सिर्फ 7 है.

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स ने 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जबकि इस टीम में 9 खिलाड़ियों के लिए जगह खाली है. पंजाब किंग्स के पर्स में 32.2 करोड़ों रुपए हैं.

मुंबई इंडियंस

मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई ने 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. इस टीम में 9 खिलाड़ियों के लिए जगह बची हुई है, जिनमें तीन विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. मुंबई के पास पर्स में 20.55 करोड़ रुपए हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स

इस टीम के मौजूदा पर्स की बात की जाए तो इसके पास में सिर्फ 7.05 करोड़ रुपए हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम मिनी ऑक्शन से पहले कुल 14 खिलाड़ियों को रिटेन कर चुकी है. इस टीम में कुल 11 स्थान खाली हैं जिनमें तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे.

लखनऊ सुपर जायंटस

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के पास में 23.35 करोड़ों रुपए की राशि शेष है. लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने इस बार कुल 15 खिलाड़ी रिटेन किया था. चार विदेशी खिलाड़ी सहित 10 इनके पास 10 स्थान खाली है.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के पास में मौजूद रुपयों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के पास 19.45 करोड़ रुपए हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने मिनी ऑक्शन से पहले कुल 20 खिलाड़ियों को रिटेन कर अब इस टीम में केवल पांच खिलाड़ियों के लिए जगह शेष हैं, जिनमें दो विदेशी खिलाड़ी होंगे.

ALSO READ:  सालों बाद छलका युवराज सिंह का दर्द, इस खिलाड़ी को ठहराया अपना करियर बर्बाद करने का जिम्मेदार, धोनी को लेकर कही ये बात

गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस के पर्स में मौजूदा समय में 19.25 बचा हैं. टीम ने 18 खिलाड़ियों को टीम में रिटेन किया था. ऐसे में अब इस टीम में सात खिलाड़ियों के लिए जगह से हैं जिनमें तीन विदेशी खिलाड़ी होंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स के पास पर्स में कुल 20.45 करोड़ रुपए हैं.पिछले सीजन में खराब खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले कुल 18 खिलाड़ियों को टीम में रिटेन किया था.

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी में इन 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों पर होगी करोड़ो की बारिश, नंबर 1 है धोनी का पसंदीदा

Published on December 19, 2022 3:14 pm