टी20 वर्ल्ड कप में ये 2 खिलाड़ी साबित होंगे सबसे बड़े मैच विनर, भारत के खिलाफ भी हर मैच में बनाते हैं रन
टी20 वर्ल्ड कप में ये 2 खिलाड़ी साबित होंगे सबसे बड़े मैच विनर, भारत के खिलाफ भी हर मैच में बनाते हैं रन

16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. सभी टीमें इस खिताब को जीतने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं. टी20 ऐसा फॉर्मेट है कि अगर एक खिलाड़ी का दिन हो तो वह अकेले दम पर मैच जीता सकता है. इसलिए आइए जानते हैं टी20 क्रिकेट के ऐसे दो खिलाड़ियों के बारे में जो इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़े मैच विनर बन सकते हैं.

जॉस बटलर

जॉस बटलर इंग्लैंड के कप्तान और सलामी बल्लेबाज हैं. क्रिकेट पंडितों का कहना है कि मौजूदा समय में जोस बटलर टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. पिछले आईपीएल के सीजन में जोस बटलर ने 4 शानदार शतक लगाए थे. पूरे आईपीएल में जोस बटलर का बल्ला दहाड़ रहा था, उन्होंने 57.53 के औसत से 863 रन बनाए थे.

अभी हाल में चल रहे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के सीरीज में उन्होंने शानदार अर्द्धशतक लगाकर यह बता दिया था कि कितने घातक फार्म में हैं. जॉस बटलर का सबसे प्लस प्वाइंट यह है कि वह 360 डिग्री खिलाड़ी हैं. यानि वह मैदान के चारों तरफ खेल सकते हैं, उनके इसी अंदाज के वजह से हम उन्हें इस लिस्ट में चुन रहे हैं.

ALSO READ:टी20 विश्व कप 2022 में मोहम्मद शमी नहीं थे जसप्रीत बुमराह के सही विकल्प, ये 3 खिलाड़ी थे शमी से हर मामले में बेहतर

 मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज हैं. मोहम्मद रिजवान कितने बड़े बल्लेबाज हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उनको हाल में ही आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का ख़िताब दिया गया है. आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में मोहम्मद रिज़वान 853 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर हैं.

हाल ही में हुए एशिया कप में रिजवान ने तीन शानदार अर्धशतकों की मदद से 281 रन बनाए थे. आपको याद होगा कि पिछले साल जब भारत और पाकिस्तान भिड़े थे तो मोहम्मद रिज़वान ने अकेले दम पर पाकिस्तान को मैच जीता दिया था. यही वजह है कि मोहम्मद रिज़वान को इतना हाई रेट किया जा रहा है.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए टी20 विश्व कप खेलने गये विराट कोहली को अरेस्ट करने की उठी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

Published on October 16, 2022 12:06 pm