MS DHONI SCOLD MOHAMMAD SHAMI

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी माने जाते हैं, जिन्होंने कप्तानी के साथ-साथ अपने स्वभाव के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरी है. यही वजह है कि उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है. इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का किस्सा काफी चर्चा में आ चुका है, जब धोनी ने उन्हें बेहद अलग तरीके से समझाया था.

इस दिग्गज गेंदबाज को धोनी ने लगाई थी फटकार

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से जुड़ा यह साल 2014 का किस्सा है. जब न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ज्यादा बाउंसर डाल रहा था. तब धोनी ने उन्हें अलग तरीके से समझाया था.

यह किस्सा साझा करते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बैरिंगटन में दूसरा टेस्ट मैच चल रहा था शमी ने लाइव वीडियो में कहा कि जब हम 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर गए थे तो दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ब्रैंडन मैकुलम 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उसी समय मेरी गेंद पर उनका कैच विराट कोहली ने छोड़ दिया था.

कैच के छूटने से वह निराश तो थे बल्कि इसी ओवर में किसी और बल्लेबाज का कैच छुटा, जिससे मैं काफी निराश हो गया. उसके बाद मैंने आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी जो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के ऊपर से निकलकर चौका चला गया, उसके बाद धोनी उनके पास आए और उन्हें एक बहुत बड़ी सलाह दी.

जब धोनी को आ गया था गुस्सा

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए मोहम्मद शमी ने बताया कि

“जब मैंने ओवर की आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी तब माही भाई मेरे पास आए और मुझे फटकार लगाते हुए कहा कि भले ही तुम्हारी गेंद पर कैच छूटा हो, लेकिन तुम्हें ऐसी गेंद नहीं करनी चाहिए. मैंने फिर उन्हें जवाब दिया कि वह दरअसल गेंद हाथ से फिसल कर चली गई थी. फिर माही भाई ने मुझसे थोड़ा सख्त लहजे में बोला, देख बेटा बहुत लोग आए हैं मेरे सामने बहुत लोग खेल कर चले गए. झूठ मत बोल, तुम्हारे सीनियर हैं तुम्हारे कप्तान हैं हम, ये बेवकूफ किसी और को बनाना.”

ALSO READ: कैप्टन फोटोशूट में क्यों नहीं पहुंचे Rohit Sharma, इस वजह से मुंबई इंडियंस के कप्तान ने किया था ये फैसला