IND vs AUS 1ST ODI STATS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसका दूसरा एकदिवसीय मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। साथ ही भारतीय टीम इस साल अपनी लगातार तीसरी सीरीज़ जीतना चाहेगी। आईये जानते हैं आप इस मैच को कब और कहां देख सकते हो।

कब और कहां देखें दूसरा वनडे लाइव

दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रविवार को विशाखापट्टनम के वायएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स किया जाएगा। इस मैच का प्रसारण 12.30 बजे से शुरू होगा। अब टेलीविजन पर स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हो।

वही अगर आप लैपटॉप, मोबाइल और कम्प्यूटर पर लाइव मैच देखना चाहते तो आप हाॅटस्टार पर यह मुकाबला लाइव देख सकते हो। जहां आप हिंदी अंग्रेजी सहित कई भाषाओं में काॅमेंट्री सुन सकते हो। साथ ही आप यदि जियो यूजर हो तो आप जियो टीवी पर यह मुकाबला देख सकते हो।

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे सीरीज के बीच आई बुरी खबर, टीम का सबसे बड़ा मैच विनर ही हुआ पूरी सीरीज से बाहर!

अब तक 30-30 मुकाबले जीते

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक भारतीय सरजमीं पर 65 मुकाबले खेले है। जिनमें 30 मुकाबले भारतीय टीम ने जीते है जबकि 30 मुकाबले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीते हैं। वहीं 5 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। अब यदि टीम इंडिया अगला मैच जीतती है, तो भारतीय टीम आस्ट्रेलियाई टीम पर बढ़त बना लेगी।

इसके अलावा यदि भारतीय टीम इस सीरीज़ में आस्ट्रेलिया टीम को पटखनी दे देगी तो भारतीय टीम आईसीसी की एकदिवसीय रैकिंग में नबंर 1 पर बनी रहेगी और यदि सीरीज़ हार जाएगी टीम इंडिया यह नंबर 2 हार जाएगी और आस्ट्रेलिया टीम टेस्ट के साथ साथ एकदिवसीय मैचों में भी नंबर 1 बन जाएगी।

ALSO READ: रोहित शर्मा की दूसरे वनडे में वापसी के बाद इस खिलाड़ी का कटेगा टीम इंडिया से पत्ता, अब वापसी होगी मुश्किल!

Published on March 19, 2023 12:06 am