आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज
आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) अपनी बल्लेबाज़ी प्रभावित करने का मौका कभी नहीं छोड़ते हैं. इन दिनों श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में इंडिया टीम में नंबर तीन यानी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के स्थान पर नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं.

श्रेयस अय्यर ने हर बार की तरह अफ्रीका सीरीज के दुसरे मैच में भी शानदार बल्लेबाज़ी का मुज़ाहरा पेश किया, उन्होंने टीम के लिए 35 गेंदों में 2 चौका और 2 छक्को की मदद से 40 रनों की पारी खेली. वहीं आपने कभी गौर किया है कि श्रेयस अय्यर अपने दाहिने हाथ पर एक K का स्टीकर लगाए रहते हैं. तो क्या आप जानते हैं कि क्या है ये K का मतलब, अगर नहीं तो आईए बताते हैं

क्या है ये K स्टीकर

SHREYAS IYER WITH ULTRAHUMAN GADGET

पहली बात तो आपको बात दें कि अय्यर इस K स्टीकर के साथ किसी को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं. K जैसा दिखने वाला स्टीकर असल में एक स्टीकर नहीं बल्कि एक गैजेट है, जो अय्यर अपने हाथ पर पहनते हैं. बता दें, श्रेयस अय्यर ने अल्ट्राह्यूमन (ULTRAHUMAN) के साथ पार्टनरशिप की है, यह अल्ट्राह्यूमन एम-1 (ULTRAHUMAN-M-1) एक फिटनेस गैजेट है.

ALSO READ: IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने किया खुलासा मैच से पहले क्विंटन डी कॉक ने कही थी ये बात जिसके बाद भारत के खिलाफ खेली तूफानी पारी

क्या करता है गैजेट

SHREYAS IYER WITH ULTRAHUMAN GADGET

अल्ट्राह्यूमन एम-1 (ULTRAHUMAN-M-1) का ये गैजेट एक महंगा फिटनेस गैजेट है. श्रेयस अय्यर ने इस बेंगलूरू के इस स्टार्टअप के साथ टाईअप किया हुआ है. यह गैजेट फिटनेस को मेजर करता है. यह गैजेट ग्लूकोज साथ कई तरह की मेटाबॉलिक फिटनेस का ध्यान रखता है. यह गैजेट आपकी बॉडी से जुड़े सारी अपडेट आपको देता है.

कौन है अल्ट्राह्यूमन का संस्थापक

SHREYAS IYER ULTRA HUMAN

इस कपंनी के संस्थापक मोहित कुमार और वत्सल सिंघल हैं. इससे पहले दोनों ने RUNNR नामके एक कपंनी शुरू की थी, जिसको ज़ोमेटो ने खरीद लिया था. कई सालों तक ज़ोमेटो के साथ काम करने बाद दोनों ने अल्ट्राह्यूमन नामक स्टार्टअप किया. इस  कंपनी ने अय्यर के साथ टाईअप कर लिया है और अय्यर इस गैजेट को काफी वक़्त से इस्तेमाल कर रहे हैं.

ALSO READ: 19 छक्के, 17 चौके मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में मचाई तबाही, ठोके 264 रन

Published on June 13, 2022 8:59 am