WESTINDIES TEAM AGAINST INDIA

वेस्टइंडीज टीम फरवरी में भारतीय टीम के साथ सीरीज के लिए दौर पर आ रही है। तीन वनडे और टी20 मैच की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम भारतीय दौरे पर आ रही है। सीरीज की शुरू 6 फरवरी को होगी। इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कायरन पोलार्ड जहां अपनी कप्तानी को साबित करने उतरेंगे। वहीं कीमार रोच वनडे फॉर्मेट में वापसी करेंगे। उन्होंने भारत के खिलाफ ही अपना अंतिम मुकाबला खेला था, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

कायरन पोलार्ड के पास खुद को साबित करने का अंतिम मौका

वेस्टइंडीज टीम हाल में आयरलैंड के साथ सीरीज खेलकर शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के साथ सीरीज के लिए वापसी कर रही है। वेस्टइंडीज बोर्ड ने इस सीरीज के लिए कई बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें कुछ खिलाड़ियों को हार के बाद बाहर किया गया है तो कुछ को लंबे समय के बाद टीम में स्थान किया गया है। कप्तान के तौर पर कायरन पोलार्ड के लिए भी ये चुनौतीपूर्ण स्थिति है। आयरलैंड से हार के बाद वेस्टइंडीज बोर्ड इस सीरीज में जीत की उम्मीद लगायेगी। वेस्टइंडीज बोर्ड साफ तौर पर विश्व कप के लिए टीम तैयार कर रहा है। इस टीम का चुनाव भी इसी तरीके से किया गया है।

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में है 1214 खिलाड़ी, लेकिन BCCI के इस नियम के वजह से नहीं बिक सकेंगे लगभग एक हजार खिलाड़ी

कीमार रोच की वापसी और रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स टीम से बाहर

वेस्टइंडीज स्क्वाड में कीमार रोच की लगभग ढाई साल के बाद टीम में वापसी हुई है। पिछली बार वो अपना अंतिम मुकाबला भारतीय टीम के खिलाफ ही खेली है। लंबे समय के अंतराल के बाद उन्हे आलोचनाओं से घिरे समय में टीम में जगह मिली हैं। वही आयरलैंड से हार के बाद रोस्टन चेज और जस्टिन ग्रीव्स टीम से बाहर किए गए है। फाबियन ऐलन को स्क्वाड में गुडकेश मोटी के स्थान पर जगह दी गई है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए वेस्टइंडीज दौरे के लिए नकरुमाह बोनर, डेरेन ब्रावो औऱ बैंडजन टीम में जगह दी गई है। ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजी में मजबूती देंगे, ऐसी उम्मीद की जा रही है।

ALSO READ: IPL 2022: “शिखर धवन और रबाडा को रिलीज कर दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ही पैरो पर मारी है कुल्हाड़ी, नहीं मिलेगा रिप्लेसमेंट”

भारतीय टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम

कायरन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन ऐलन, नकरुमाह बोनर, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, कीमार रोच, रोमारिया शेफरड, ओडियन स्मिथ और हेल्डन वॉल्श जूनियर।