मोहम्मद शमी ने फेंकी टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक गेंद, सामने खड़े स्टीव स्मिथ रफ़्तार देख हुए हक्का-बक्का

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां पहले सत्र में भारत ने डाॅमिनेट किया वही दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम डाॅमिनेट कर रही है. पहले सत्र भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ऐसी गेंदबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी चौंक गए.

मोहम्मद शमी ने किया स्मिथ को चारों खाने चित्त

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया. इसके बाद सिराज और शमी की जोड़ी ने कमाल की गेंदबाजी की. सिराज-शामी की गेंदबाजी में वह पैनापन दिख रहा था जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

इस बीच मोहम्मद शमी ने स्टीव स्मिथ को एक ऐसी गेंद फेंकी जिससे स्मिथ समेत ग्राउंड में बैठे हर क्रिकेट प्रेमी के मुंह से निकला, क्या गेंद है. इस गेंद को रिकाॅर्ड करके फैंस सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. उस्मान ख्वाजा बिना खोले पवेलियन लौट गए. उनको मोहम्मद सिराज ने आउट किया. इसके बाद शामी ने लाबुशेन को तो शार्दुल ठाकुर ने डेविड वॉर्नर को आउट किया.

लेकिन इसके बाद स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड के बीच अटूट साझेदारी हुई. एक तरफ ट्रैविस हेड ने समाचार लिखे जाने तक 146 गेंदो में 129 रन बना लिए थे वही स्मिथ भी 91 पर नाबाद थे. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 306 रन पर 3 विकेट था.

ALSO READ:WTC फाइनल के पहले ही दिन भारत के साथ हुई बेईमानी, लाबुशेन के आउट होने पर भी अंपायर ने दिया नॉट आउट

Exit mobile version