team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ शुक्रवार से शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह सीरीज़ दोनों टीमों के लिए इस साल होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है, जिसके कारण इस सीरीज़ पर सभी की पैनी निगाहें रहने वाली है।

गुरुवार को इस सीरीज़ के पहले मैच के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया। आईये जानते हैं उनकी प्लेइंग इलेवन के बारे में।

वसीम जाफर ने बताई अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन

वसीम जाफर ने ट्विटर पर पहले वन-डे मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में लिखा और बताया कि उन्होंने वें चाहते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में पहले वनडे मैच में शुभमन गिल के ईशान किशन ओपनिंग करें, जिन्होंने बतौर ओपनर अपनी अंतरराष्ट्रीय पारी में दोहरा शतक लगाया था। यह दोनों खिलाड़ियों ने बीचे कुछ मैचों में टीम के लिए बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इसके अलावा मध्यक्रम में उन्होंने विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को चुना है। वही टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे के एल राहुल को बतौर विकेटकीपर और नंबर 5 पर बतौर बल्लेबाज चुना है।

वहीं आलराउंडर के तौर पर कप्तान हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को चुना है। इन पांचों खिलाड़ियों पर भारतीय टीम के मधयक्रम की जिम्मेदारी होगी।

ALSO READ:टी20 चैंपियन इंग्लैंड को चारों खाने चित करने के बाद Shakib Al Hasan ने खोले कई राज, बताई अंग्रेजो की सबसे बड़ी कमजोरी

शार्दुल ठाकुर को दिया मौका

वसीम जाफर ने टीम में बल्लेबाजी की गहराई के लिए वाशिंग्टन सुंदर को भी चुना है। जो टीम के नंबर 8 पर बल्लेबाजी कर सके। वही इनके अलावा स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को मौका दिया। तेजी गेंदबाजी में उन्होंने सिर्फ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को चुना है। जो टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी विभाग संभालेंगे। हालांकि कप्तान हार्दिक पंड्या भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

वसीम जाफर ने अपनी इस टीम न ही शादुल ठाकुर को मौक दिया है और न ही उमरान मालिक और जयदेव उनादकड को। जिसके कारण भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है।

जबकि वानखेडे की पिच बल्लेबाजी के मुफीद मानी जाती है इसलिए गेंदबाजी होना मजबूत होना जरूरी है, लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि भारतीय टीम यह प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरती है या कुछ बदलावों के साथ।

ALSO READ: IPL 2023: चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी होगा KKR का नया कप्तान, वर्ल्ड चैंपियन को दे चूका है 3-0 से टी20 सीरीज में मात

Published on March 17, 2023 11:57 am