वसीम जाफर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी बेस्ट भारतीय ऑलराउंडर, इन 5 दिग्गजों को दी जगह
वसीम जाफर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी बेस्ट भारतीय ऑलराउंडर, इन 5 दिग्गजों को दी जगह

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल कैलेंडर में इस साल दो क्रिकेट के महाआयोजन दर्ज हो चुके है। भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल एशिया कप ( Asia Cup) और आईसीसी टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup) भी खेलना है। पिछली बार जब भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप में खेलने के लिए उतरी थी, तब टीम कोई खास प्रदर्शन करके टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई थी। बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल यानी कि टॉप चार टीम तक का सफर भी तय नहीं कर सकी थी।

जिसके बाद इस साल रोहित शर्मा की अगुवाई वाली वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम से काफी उम्मीद लगाई जा रही है। टी20 विश्व कए अभी समय है। लेकिन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद वसीम जाफर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टी20 विश्वकप के लिए ऑल राउंडर के ऊपर अपनी राय दी है।

वसीम जाफर ने हार्दिक पांड्या के लिए रखी शर्त

HARDIK PANDYA IPL 2022
HARDIK PANDYA IPL 2022

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ( Wasim Jaffer) ने भारतीय टीम के स्क्वाड के लिए ऑल राउंडर की स्क्वाड के लिए अपनी राय पेश की है। इस आईपीएल अपने बल्ले का कमाल दिखाने वाले भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को ऑल राउंडर स्क्वाड में रखा है लेकिन उन्होंने हार्दिक के लिए एक शर्त सामने रखी है।

जिसमें उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर ऑलराउंडर रखा जाना चाहिए लेकिन हार्दिक पांड्या को इसके लिए दो से तीन ओवर्स तक गेंदबाजी भी करनी होगी। उन्होंने टीम में इस समय चोटिल चल रहे दीपक चाहर और अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा के बैकअप खिलाड़ी के तौर पर चुना है। वहीं रवींद्र जडेजा को वरीयता दी है साथ ही वाशिंगटन सुंदर को भी मुख्य ऑल राउंडर की जगह रखा है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन शार्दुल और दीपक को टीम में होना चाहिए

virat kohli & shardul

ALSO READ:आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के लिए चुना 5 गेंदबाज जो होंगे टी20 वर्ल्डकप का हिस्सा

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी ऑल राउंडर स्क्वाड में हार्दिक पांड्या और दीपक चाहर को बतौर तेज गेंदबाज ऑल राउंडर के तौर पर चुना है। वहीं उनका मानना है की टीम में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को अनुभव के कारण चुना जाना ही चाहिए। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को टीम में होना चाहिए। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि,

” अगर आप एक ऑफ स्पिनर के साथ टी20 में जा रहे हैं। तब रविचंद्रन अश्विन को होना चाहिए। अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। जब आप हार्दिक को अपनी तरफ रखते है। तो आप उनके कैलिबर का एक ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम में चाहते हैं। लेकिन जाहिर तौर पर हार्दिक अपनी चोट के साथ बैकफुट पर हैं। हार्दिक के साथ ही मुझे लगता है कि दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को इस टीम में होना चाहिए। स्पिन खिलाड़ियों की बात करें तब अश्विन और जडेजा को उनके अनुभव के कारण चुनूंगा”।

वसीम जाफर की ऑल राउंडर स्क्वाड : हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल (जडेजा के लिए बैकअप)

अजहरुद्दीन की ऑल राउंडर स्क्वाड : हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन

ALSO READ:IPL 2022:’उसने कहा मैं ओपनिंग करूँगा, तो मैं चार नंबर पर आ गया, फिर भी वह फ्लॉप .. जॉनी बेयरस्टो पर बोले मयंक अग्रवाल