शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्तम, विराट कोहली और रोहित शर्मा करते रहे हैं नजरअंदाज
शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्तम, विराट कोहली और रोहित शर्मा करते रहे हैं नजरअंदाज

भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, जहां टीम पहले वनडे सीरीज़ में अपना कमाल दिखा चुकी है और अब टी सीरीज़ में अपने जौहर दिखा रही है. इसके बाद इंडिया टीम को ज़िम्बाब्वे में 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है.

इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है और एक बार फिर टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं, शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को एक बार फिर टीम की कमान सौंपी गई है. धवन के नेतृत्व वाली टीम में इस खिलाड़ी को मौका दिया गया है, जो लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा था.

इस खिलाड़ी को मिला मौका

washington-sundar

भारतीय टीम से ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर(WASHINGTON SUNDAR) को ज़िम्बाब्वे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया में बैक किया गया है. सुंदर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 11 फरवरी साल 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इन दिनों सुंदर काउंटी क्रिकेट में दिखाई दे रहे हैं. काउंटी क्रिकेट में उन्होंने आतंक मचाया हुआ है. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें टीम में वापस लिया गया था. सुंदर बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी में अच्छी पकड़ रखते हैं.

चोट के चलते हुए थे टीम से बाहर

washington-sundar

वॉशिंगटन सुंदर(WASHINGTON SUNDAR) अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन चोट से उभर जाने के बाद वो टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे और वो जा पहुंचे इंग्लैंड, जहां उन्होंने लैंकशायर की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलना शुरु किया. काउंटी क्रिकेट में उनका शानदार प्रदर्शन देख चयनकर्ताओं ने एक बार फिर भारतीय टीम के चुन लिया.

ALSO READ: इन 2 टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2022 का फाइनल का जंग, शाहिद अफरीदी ने किया सबसे बड़ा भविष्यवाणी

इंडिया के लिए वॉशिंगटन सुंदर के आकड़ें

सुंदर ने अभी तक इंडिया के लिए कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 265 रन बनाए हैं और 6 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले से 57 रन बनाकर 5 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, उन्होंने अब तक कुल 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं.

ALSO READ: विराट कोहली vs रोहित शर्मा vs शिखर धवन शुरुआती 5 वनडे मैचों में इन तीनों में से कौन रहा सफल कप्तान, देखें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच